04 MARTHURSDAY2021 1:06:14 AM
Nari

पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही नफीसा, शादी के पहले दिन निकाल दिया गया था ससुराल से बाहर

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 19 Jan, 2021 04:33 PM
पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही नफीसा, शादी के पहले दिन निकाल दिया गया था ससुराल से बाहर

80-90 दश्क की फेमस एक्ट्रेस नफीसा अली अपनी प्रोफेशनल व पर्सनल लाइफ दोनों को लेकर चर्चा में रही। पर्सनल लाइफ की बात करें तो मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाली नफीसा को रविंदर सिंह सोढ़ी से प्यार हुआ। दोनों एक-दूसरे को बेइंतहा प्यार करते थे और बस किसी तरह शादी करना चाहते थे लेकिन यह संभव नहीं था क्योंकि नफीसा एक मुस्लिम परिवार से थीं और रविंदर सिख परिवार से। इस शादी के लिए कोई तैयार नहीं था खासकर रविंदर की मां। वो नहीं चाहती थी कि उनका बेटा एक मुस्लिम लड़की और हीरोइन से शादी करें। परिवार के बिहेवियर को देखते हुए नफीसा और रविंदर ने रजिस्टर्ड शादी कर ली।

शादी के दिन पहले सास ने निकाल दिया घर से बाहर

दोनों की शादी तो हो गई लेकिन इसके बाद नफीसा की मुश्किलें काफी बढ़ गई। शादी के बाद नफीसा जब अपने ससुराल गई तो उनकी सास ने उन्हें घर के अंदर आने नहीं दिया। जब बहू के रूप में नफीसा को उनकी सास ने स्वीकार नहीं किया तो वह पति रविंदर के दोस्तों के घर रहने लगी। कुछ वक्त तक वह वहां रही और फिर उनकी सास के बड़े भाई उनके पास आए और साथ में घर चलने को कहा और सबके लिए माफी मांगी। इस तरह नफीसा की ससुराल में एंट्री हुई। समय के साथ नफीसा की ससुराल वालों से साथ अच्छी बॉडिंग हो गई। 

कैंसर का शिकार हो चुकी हैं नफीसा

नफीसा और रविंदर की दोबारा पूरे रीति-रिवाजों के साथ शादी करवाई गई। शादी के सालों बाद नफीसा की सास बीमार हुई और बिस्तर तक ही सिमट गई तो उस वक्त उन्होंने नफीसा के साथ रहने की ही बात कही। नफीसा के तीन बच्चे दो बेटियां पिया, अरमाना और एक बेटा अजीत सोढ़ी है। नफीसा अपने परिवार के साथ गोवा में रहती है। शादी के बाद घर की जिम्मेदारी संभालने के लिए नसीफा ने फिल्मों से दूरी बना ली। 18 साल बाद उन्होंने वापसी की लेकिन साल 2018 में नफीसा को कैंसर हो गया हालांकि उन्होंने कैंसर से भी जंग जीत ली है।

करियर में की सिर्फ 9 फिल्में

प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो नफीसा 22 साल की थी जब उन्होंने अपना करियर शुरु किया। उनकी पहली फिल्म जुनून थी। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में सिर्फ 9 फिल्में की। वह शशि कपूर, अमिताभ बच्चन जैसे नामी स्टार्स के साथ काम कर चुकी है। उन्होंने मेजर साहब, लाइफ इन अ मेट्रो, यमला पगला दीवाना और गुज़ारिश जैसी फिल्में की। बता दें कि नफीसा फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी है। साल 1976 में वे नेशनल स्विमिंग चैम्पियन भी रहीं। नफीसा राजनीति में भी एक्टिव है। साल 2004 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण कोलकाता से ममता बनर्जी के सामने चुनाव लड़ा, जिसमें वह तीसरे स्थान पर रहीं। नफीसा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव है। 60 पार कर चुकी नफीसा आज भी अपनी लाइफ को पूरा एन्जॉय करती है। 
 

Related News