28 JUNTUESDAY2022 12:42:45 PM
Nari

वो मांएं जिनकी बेटियां आज बॉलीवुड में मचा रही हैं धमाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 16 Jun, 2022 04:30 PM

आज भी बहुत से लोग लड़कियों को लड़के के बराबर नहीं समझते उन्हें लगता है जो काम लड़के कर सकते हैं। भले ही वह हर फील्ड में खुद को बेहतर साबित कर चुकी है हालांकि बॉलीवुड में ऐसी लोगों की आपको कई उदाहरणें मिल जाएगी जिन्होंने अपनी बेटियों को पढ़ा लिखा कर इस काबिल बना दिया कि वह आज दुनियाभर में नाम कमा रही हैं चलिए ऐसी ही बॉलीवुड मदर्स के बारे में आपको बताते हैं जिन्होंने बेटियों को बेस्ट परवरिश दी और बेटियों ने भी मां बाप का नाम रोशन कर अपनी अलग पहचान बनाई।

बबीता कपूर

भले ही बबीता कपूर ने खुद अपना करियर शादी के लिए छोड़ा हो लेकिन जब बात बेटियों पर आई तो वह बगावत पर उतर आई और उन्होंने बेटियों को वहीं करने की इजाजत दी जो वो चाहती थी। आज करिश्मा और करीना, दोनों बॉलीवुड की नामी फेमस एक्ट्रेस हैं।

PunjabKesari

डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया खुद भी फेमस एक्ट्रेस रही हैं और बेटियां भी फिल्मों में दिखीं। ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना। डिंपल ने शादी के बाद बिजनेस किया और ट्विंकल खन्ना भी कमाल की लेखिका हैं। डिंपल ने दोनों ही बेटियों को अच्छी परवरिश दी।

PunjabKesari

सुनंदा शैट्टी

सुनंदा शैट्टी खुद तो हाउसवाइफ रही लेकिन बेटियों का करियर बनाने में उन्होंने किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी। शिल्पा और शमिता दोनों ही अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं। शिल्पा शेट्टी तो अपने योगा के लिए भी फेमस हैं।

PunjabKesari

जॉइस पोलीकार्प

आप शायद इन्हें ना जानती हो लेकिन इनकी बेटियां तो बॉलीवुड की शान है। मलाइका और अमृता अरोड़ा, जॉइस पोलीकॉर्प अरोड़ा की बेटियां है। जॉइस एक सोशल वर्कर और मलआली  क्रिश्चियन फेमिली से ताल्लुक रखती हैं। जाइस ने दोनों ही बेटियों को अच्छी परवरिश दी। दोनों की अलग पहचान है।

PunjabKesari

श्रीदेवी कपूर

दिवगंत एक्ट्रेस श्रीदेवी कपूर की दो बेटियां हैं जो जाह्नवी और खुशी दोनों ही अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं।

PunjabKesari

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी सुपरस्टार एक्ट्रेस रही ही है साथ ही में सुपरस्टार मां भी। हेमा ने अपनी दोनों बेटियों ईशा और आहना को अच्छी परवरिश दी। दोनों ही अपने करियर में खुश हैं। ईशा देओल फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस रही जबकि आहना ने किसी ओर लाइन में करियर बनाया है।

PunjabKesari

सुनीता कपूर

सुनीता कपूर की दोनों बेटियां सोनम कपूर और रिहा कपूर अपनी अलग अलग पहचान रखती हैं ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पेरेंट्स ने उन्हें ये मौका दिया।

PunjabKesari

भावना पांडे

चंकी पांडे और भावना पांडे की दो बेटियां है एक अनन्या और एक रायसा पांडे। अनन्या पांडे फिल्म एक्ट्रेस हैं और रायसा पांडे अपनी पढ़ाई में बिजी है

PunjabKesari

उजाला पादुकोण 

दीपिका पादुकोण उन्हीं की बेटी हैं । उजाला ने अपनी दोनों ही बेटियों को इतना काबिल बनाया कि एक जहां फिल्म एक्ट्रेस हैं वहीं दूसरी नामी प्लेयर।

PunjabKesari

ऐसी और भी कई उदाहरणें हैं

कृति सेनन-नुपूर सेनन, यामी गौतम-सुरीली गौतम और भी कई नामी एक्ट्रेस।

PunjabKesari

अब जो लोग ये कहते हैं बेटियां बोझ होती हैं। उन्हें एक बार इन स्टार्स दीवज और उनकी मां की ये बेस्ट उदाहरणें देखनी चाहिए। लड़कियां किसी से कम नहीं होती। उन्हें भी समान अधिकार मिलना चाहिए।


 

Related News