20 OCTTUESDAY2020 6:41:49 AM
Nari

शादी से पूरी तरह टूट गई थी अर्चना, पति ने पहली ही मुलाकात में की थी बदतमीजी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 26 Sep, 2020 05:05 PM
शादी से पूरी तरह टूट गई थी अर्चना, पति ने पहली ही मुलाकात में की थी बदतमीजी

एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह को इंडस्ट्री में करीब 4 दशक हो चुके हैं। बॉलीवुड हो या टीवी शो, अर्चना दोनों ही जगहों पर पॉपुलर हैं। अर्चना पूरन सिंह का जन्म 26 सितंबर को देहरादून में हुआ था। 18 साल की उम्र में अर्चना एक्टिंग और मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गईं। अर्चना एक सूटकेस लेकर मुंबई आईं थी। मायानगरी में ना तो उनका कोई गॉड फादर था ना ही कोई पहचान वाला, उन्होंने जो भी मुकाम पाया अपनी मेहनत के दम पर।

फेमस लॉफ्टर क्वीन अर्चना पूरन सिंह

आज वो पूरी दुनिया में लॉफ्टर क्वीन के नाम से भी मशहूर है। जब अर्चना मुंबई आईं तो उन्होंने ऐड में काम करना शुरू किया। ऐड में अर्चना के टैलेंट को नोटिस किया गया और उनको सीरियल 'मिस्टर ऐंड मिसेज' में रोल दे दिया गया। अर्चना ने साल 1987 में आदित्य पंचोली के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली फिल्म में उनका रोल सिर्फ 10 सेकंड का था। फिल्मी करियर में अर्चना ने सपोर्टिंग रोल ज्यादा निभाए। तब से लेकर अब उन्होंने खूब नाम कमाया। हालांकि यह रास्ता इतना भी आसान नहीं था लेकिन अर्चना का कहना है कि उन्हें अपनी जिंदगी में इतने दुख देखे तभी वो आज उतनी खुशी सी जिंदगी बिता रही हैं। 

PunjabKesari

पहली सैलरी में मिले सिर्फ 100 रुपए 

बात अर्चना की कमाई की करें तो वो कपिल से भी ज्यादा कमाती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपिल के शो को जज करने वाली अर्चना पूरन सिंह 29 मिलियन डॉलर यानी लगभग 222 करोड़ की मालकिन हैं। जब अर्चना ने पहला 10 सेकंड का ऐड ओमपुरी के साथ किया था तब उन्हें सिर्फ 100 रुपए सैलरी मिली थी लेकिन उसके 10 साल बाद अर्चना ओमपुरी की फिल्म में लीड एक्ट्रेस बनीं थी। फिल्मी करियर के बीच अर्चना ने बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया।  

PunjabKesari

बात पर्सनल लाइफ की करें तो अर्चना की दो शादियां हुई। पहली शादी से अर्चना को काफी दुख मिले। जिसके बाद उन्होंने ठान लिया कि वो कभी शादी नहीं करेंगी लेकिन जब परमीत सेठी उनकी जिंदगी में आए तो उनकी लड़कों के बारे में सोच भी बदल गई। एक इंटरव्यू में अर्चना ने कहा था कि परमीत के साथ वक्त बिताकर उन्हें महसूस हुआ कि पुरुष प्यार करने वाले और संवेदनशील भी होते हैं, हर पुरुष हिंसक व पजेसिव नहीं होता।अर्चना की इस बात से तो यहीं जाहिर होता है कि उनकी पहली शादी पति के ऐसे व्यवहार के कारण ही टूटी थी। हालांकि, उस वक्त परमीत भी तलाकशुदा थे जब अर्चना की उनसे मुलाकात हुई। 

पहले पति को छोड़ रचाई दूसरी शादी

परमीत-अर्चना की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की शादी के वक्त हुई थी। अर्चना वहां एक मैगजीन लिए बैठी थी। परमीत ने बिना एक्सक्यूज मी कहे अर्चना से मैगजीन छिन ली। अर्चना को परमीत की यह बदतमीजी जरा पसंद नहीं आईं लेकिन जब उन्होंने सॉरी बोला तो अर्चना का गुस्सा भी ठंडा हो गया। इसके बाद दोनों दोस्त बन गए। इस बीच दोनों एक-दूसरे को समझने के लिए 4 साल लिव इन रिलेशन में रहे, हालांकि शादी के फैसले पर घरवालों ने काफी आपत्ति जताई लेकिन बाद में वही सास-ससुर अर्चना को करीब आ गए। अर्चना ने 1992 में परमीत सेठी से शादी की थी और उनके 2 बेटे भी हैं। अर्चना-परमीत हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं।

PunjabKesari

Related News