26 APRFRIDAY2024 9:31:31 AM
Nari

Cannes 2022: भारत के लिए गर्व का पल, फिल्मी सितारों के साथ रेड कार्पेट पर चले अनुराग ठाकुर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 May, 2022 10:04 AM
Cannes 2022: भारत के लिए गर्व का पल, फिल्मी सितारों के साथ रेड कार्पेट पर चले अनुराग ठाकुर

पारंपरिक परिधान पहने सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व वाले 11 सदस्यीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने कान फिल्म समारोह के उद्घाटन के मौके पर ‘रेड कार्पेट’ की शोभा बढ़ाई। ‘मार्चे डू फिल्म्स’ या कान फिल्म बाजार में भारत को ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ घोषित किया गया है।

PunjabKesari
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसे लेकर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा- इस आयोजन में भारत की भागीदारी देश की आजादी के 75 वर्ष, कान फिल्म महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ और भारत तथा फ्रांस के बीच राजनयिक संबंधों के 75 वर्ष के सुखद संयोग के महत्वपूर्ण अवसर को प्रतिबिंबित करती है।’’उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म निर्माता देश है और यहां फिल्म क्षेत्र का बहुआयामी स्वरूप उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि फिल्मों की समृद्ध विरासत एवं सांस्कृतिक विविधता भारत की विशिष्टता है।

PunjabKesari

ठाकुर, संगीतकार ए आर रहमान, संगीतकार रिकी केज, गीतकार एवं कवि प्रसून जोशी, अनुभवी निर्देशक शेखर कपूर और लोक गायक मामे खान समेत प्रतिनिधिमंडल के साथ ‘‘कूपेज’’ फिल्म की स्क्रीनिंग में शामिल होने के लिए रेड कार्पेट पर चले। यह कान फिल्म समारोह में रेड कार्पेट पर चलने वाला भारत का सबसे बड़ा दल है।

PunjabKesari
ठाकुर के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में ए आर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पूजा हेगड़े, प्रसून जोशी, आर माधवन, रिकी केज, शेखर कपूर, तमन्ना भाटिया, वाणी त्रिपाठी और लोक गायक मामे खान सहित मनोरंजन जगत की शीर्ष हस्तियां शामिल हैं।

PunjabKesari

ठाकुर का अमेरिका के मोशन फिक्चर्स एसोशिएशन (एमपीएए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष चार्ल्स एच रिवकिन तथा एमपीएए के अफ्रीका, पश्चिम एशिया तथा यूरोप क्षेत्र के अध्यक्ष स्टैन मैक्वाय से मिलने का भी कार्यक्रम है।

PunjabKesari

कान फिल्म महोत्सव में ‘वर्ल्ड प्रीमियर’ में आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेटरी’ को प्रदर्शित करने के लिये चुना गया है। इसे 19 मई को प्रदर्शित किया जायेगा। इस समारोह में जे जाई धोतिया की असमी फिल्म ‘बाघजान’, शैलेंद्र साहू की छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘बैलाडीला’, हिन्दी फिल्म ‘एक जगह अपनी’, हर्षद नलवाडे की फिल्म ‘फॉलोवर’ और जय शंकर की कन्नड़ फिल्म ‘शिवम्मा’ का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

Related News