26 APRFRIDAY2024 3:06:43 AM
Nari

लग्‍जरी लाइफ जीते हैं आलोक नाथ, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं 'संस्‍कारी बाबूजी'

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 10 Jul, 2021 05:35 PM
लग्‍जरी लाइफ जीते हैं आलोक नाथ, इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं 'संस्‍कारी बाबूजी'

बॉलीवुड के संस्‍कारी बाबूजी यानि कि एक्‍टर आलोक नाथ आज 10 जुलाई को अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। बतां दें कि आलोक नाथ ने बाॅलीवुड फिल्मों में हमेशा एक संस्‍कारी पिता का किरदार निभाया है जिस वजह से उन्हें 'संस्‍कारी बाबूजी' कहा जाता है। आईए जानते हैं आलोक नाथ के फिल्मी और पर्सनल लाइफ के बारे में- 

पिता डॉक्टर और मां टीचर लेकिन आलोक नाथ बनना चाहते थे एक्टर-
बतां दें कि  आलोक नाथ का जन्म 10 जुलाई साल 1956 में बिहार के खगड़िया में उनका जन्‍म हुआ था। आलोक नाथ के पिता डॉक्टर और मां टीचर थीं। घर में कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था। केवल आलोक नाथ ही एक्टर बनना चाहते थे। आपको बतां दें कि आलोक नाथ अब तक 100 से अधिक फिल्‍में और 30 से अधिक टीवी सीरियल में काम कर चुके है। 

PunjabKesari

 लग्‍जरी लाइफ जीते हैं आलोक नाथ-
अपने फिल्मी करियर में आलोक नाथ ने बेहतरीन अदाकारी की जिसके एवज में उन्होंने 100 से अधिक फिल्‍में की। बेहद मीडिल क्लास फैमिली से आने वाले आलोक नाथ ने अपनी मेहनत और लगन से अब तक करोड़ों की संपत्ति बना ली है। आलोक नाथ  आज लग्‍जरी लाइफ जीते हैं। 

PunjabKesari

1982 में जब आलोक नाथ को एक फिल्म के मिले थे 20 हजार रुपए- 
बतां दें कि आलोक नाथ ने साल 1980 में सीरियल 'रिश्‍ते नाते' से एक्टिंग की शुरूआत की थी। इस सीरियल में उन्‍हें बाबू जी का किरदार निभाने को मिला। उसके बाद साल 1982 में हॉलीवुड फिल्म गांधी से उन्‍होंने फ‍िल्‍मों में कदम रखा।  इस फिल्म में उन्होंने तैयब मोहम्मद का रोल निभाया था, जिस वजह से उन्हें खूब पहचान मिली।  आलोक नाथ ने बताया था कि इस फिल्म के लिए उन्हें 20 हजार रुपए मिले थे। 

 20 हजार रुपए सुन तो भौंचक्का रह गय़ा
अपने  थिएटर के सफर को लेकर आलोक नाथ ने बताया कि उस वक्त हमें थिएटर करने के लिए 60 रुपए मिलते थे लेकिन मैंने मेकर्स से कहा कि आप कुछ 100 रुपए  दे देना। आखिर में मुझे उन्होंने कहा कि 20 में डील डन और फिर जब मैंने 20 हजार रुपए सुने तो भौंचक्का रह गय़ा। यह खबर सुनते ही जब घर वापस लौटा तो मां ने कहा कि तेरे पिता को एक साल में 10 हजार रुपए भी नहीं मिलते हैं। इसके बाद आलोक नाथ ने करियर की ऐसी उड़ान भरी कि हमेशा कामयाबी ही मिलती गई। 

PunjabKesari

75 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं आलोक नाथ- 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आज अलोक नाथ 75 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं। आलोक नाथ एक फ‍िल्‍म के लिए 40 से 50 लाख रुपए फीस लेते हैं। इसके अलावाउनके पास कई महंगी कारें हैं।  

Related News