20 APRSATURDAY2024 7:34:08 AM
Nari

ऑस्कर के लिए RRR का गाना  शॉर्टलिस्ट होने पर बेहद खुश है आलिया, बोली- क्या पल है

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Dec, 2022 05:36 PM
ऑस्कर के लिए RRR का गाना  शॉर्टलिस्ट होने पर बेहद खुश है आलिया, बोली- क्या पल है

एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने भारत ही नहीं विदेश में भी खूब धमाल मचाया है। आगामी ऑस्कर पुरस्कारों के लिए आरआरआर से नातू नातू ट्रैक को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में चुना गया है।  ‘RRR’ फिल्म में रामचरण और जूनियर एनटीआर ने लीड रोल प्ले किया था और इसका डायरेक्शन एसएस राजामौली ने किया था।  इस फिल्म में  आलिया भट्ट ने भी अपना किरदार  बखूबी निभाया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by RRR Movie (@rrrmovie)


अब आलिया ने  RRR के गाने के शॉर्टलिस्ट होने पर खुशी जताई है।उन्होंने इंस्टाग्राम पर आरआरआर के निर्माताओं के बयान को शेयर किया, जिसमें लिखा था-    “हियर वी गो… #NaatuNaatu अकादमी पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला पहला भारतीय गाना बन गया है! पूरी यात्रा के दौरान हमारा समर्थन करने के लिए आप सभी का धन्यवाद।”  साथही आलिया ने एक सफेद दिल के साथ लिखा- "क्या पल है," ।  

PunjabKesari
आरआरआर, 1920 के पूर्व-स्वतंत्र युग में स्थापित एक काल्पनिक कहानी है, जो दो रियल हीरो और फेम क्रांतिकारियों - अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की लाइफ पर बेस्ड है। फिल्म के प्रमोशन के दौरान यह अफवाहें उड़ी थी कि आलिया भट्ट एस एस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' में स्क्रीन स्पेस कम मिलने की वजह से बाहुबली निर्देशक से नाराज हैं और उन्होंने इस कारण ही अपने इंस्टाग्राम से तस्वीर डिलीट की। लेकिन आलिया भट्ट ने  कुछ दिनों बाद साफ कर दिया कि उनके और एस एस राजामौली के बीच किसी भी तरह का तनाव नहीं है। 

PunjabKesari
‘एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज' ने 10 श्रेणियों में शॉर्टलिस्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री आदि की घोषणा की, जिनमें डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म, लघु डॉक्यूमेंट्री फिल्म, अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म, मेकअप और हेयरस्टाइलिंग, म्यूजिक (ओरिजिनल स्कोर), म्यूजिक (ओरिजिनल सांग), एनिमेटेड लघु फिल्म, लाइव एक्शन लघु फिल्म, ध्वनि और दृश्य प्रभाव शामिल हैं। भारत ने संभवत: पहली बार ऑस्कर की चार श्रेणियों में मुकाबले के लिए जगह बनाई है। अकादमी पुरस्कार के लिए अंतिम नामांकन की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी और अंतिम पुरस्कार समारोह 12 मार्च को लॉस एंजिलिस में होगा। 

PunjabKesari
अकादमी पुरस्कारों की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, “छेल्लो शो” का मुकाबला 14 अन्य फिल्मों से होगा, जिनमें ''अर्जेंटीना, 1985'' (अर्जेंटीना), ''डिसीजन टू लीव'' (दक्षिण कोरिया), ''ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट'' (जर्मनी) और ''क्लोज'' (बेल्जियम) शामिल हैं। “आरआरआर” के “नातु नातु” गाने को सर्वश्रेष्ठ संगीत (ओरिजिनल सांग) श्रेणी में शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस गीत का मुकाबला भी 14 अन्य गानों से होगा, जिनमें “अवतार : द वे ऑफ वॉटर” का “नथिंग इज लॉस्ट (यू गिव मी स्ट्रेंथ)”, “ब्लैक पैंथर : वकंडा फॉरएवर” का “लिफ्ट मी अप”, “गुइलेर्मो डेल टोरोज पिनोचियो” का “सियाओ पापा” और “टॉप गन : मेवरिक” का “होल्ड माई हैंड” और “व्हेयर द क्रैडैड्स सिंग” का “कैरोलाइना” शामिल है। 

Related News