09 MAYTHURSDAY2024 12:54:03 AM
Nari

मां- बाप के कारण डिप्रेशन में है आमिर खान की बेटी !बोली- मेरी फैमिली में है मेंटल हेल्थ इशू की हिस्ट्री

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Aug, 2023 06:31 PM
मां- बाप के कारण डिप्रेशन में है आमिर खान की बेटी !बोली- मेरी फैमिली में है मेंटल हेल्थ इशू की हिस्ट्री

हर बच्चा चाहता है कि उसके मां-बाप हमेशा उसके साथ रहें। उन बच्चों की जिंदगी आसान नहीं होती जिनके मां या बाप में से कोई भी उनसे दूर हो जाता है। पेरेंट्स का तलाक बच्चों के दिमाग पर बेहद गहरा असर डालता है। आमिर खान की बेटी आइरा खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है । उनके मां- बाप ने उन्हें ऐसा दर्द दे दिया था जिसे वह शायद ही कभी भूला पाएगी।

PunjabKesari

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि आइरा जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही है। भले ही अपने नए रिश्ते को लेकर बेहद खुश है लेकिन पुराने रिश्तों का दर्द उन्हें आज भी चैन से जीने नहीं देता है। हाल ही में उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ पर खुलकर बातचीत की है और साथ ही यह भी बताया है कि इस सब का जिम्मेदार कौन है।

PunjabKesari
एक इंटरव्यू में आइरा ने बताया कि वह पिछले कुछ समय से डिप्रेशन से लड़ रही हैं, इसकी मुख्य वजह पिता आमिर खान और मां और रीना दत्ता का तलाक है।  उन्होंने कहा- 5 साल पहले मुझे क्लीनिकल डिप्रेशन का पता चला था, जिसका जिक्र मैंने सोशल मीडिया पर भी किया था।  डॉक्टर के मुताबिक मेरे माता-पिता का तलाक डिप्रेशन के कारण में से एक है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि  डिप्रेशन को लेकर उन्हें  माता-पिता से कोई शिकायत नहीं है, बल्कि डिप्रेशन की रिकवरी करते समय उनका पूरा सपोर्ट मिला है।

PunjabKesari
आइरा कहती हैं कि- डिप्रेशन थोड़ा कॉम्प्लिकेटेड है। ये काफी हद तक जेनेटिकली, कुछ हद तक साइकलॉजिकल और सोशल भी होता है। मेरी फैमिली में मेरी मां और पापा दोनों की तरफ से मेंटल हेल्थ इशू की हिस्ट्री रही है।  उन्हें लगता है कि रीना और आमिर दोनों ने उन्हें यह विश्वास दिलाया कि तलाक लेना कोई बड़ी बात नहीं है। वह यह मानती है कि  दूसरों से प्यार पाने के लिए व्यक्ति को दुखी होना पड़ता है।

PunjabKesari
इरा डिप्रेशन से बचने के तरीके बताते हुए कहती है- ‘अगर आपको खुश रहना है, तो आपको हर बात को लेकर सिस्टमैटिक होना होगा। मैंने अपने लिए इलाज ढूंढा है, मैं जब 8-10 साल की थी मैं खुद की फीलिंग छिपाने के लिए झूठी स्माइल किया करती थी। इससे मैं थोड़ा टूटी हुई बड़ी हुई, क्योंकि मेरा मानना ​​था कि तभी लोग मुझसे प्यार करेंगे’. । हालांकि अब वह ठीक होने की राह पर है। 

Related News