23 JULTUESDAY2024 7:43:47 AM
Nari

फिल्म इंडस्ट्री से इतने नाराज क्यों है विवेक अग्निहोत्री ? बोले- मूर्ख सितारों के कारण छोड़ रहा हूं Bollywood

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Aug, 2023 03:28 PM
फिल्म इंडस्ट्री से इतने नाराज क्यों है विवेक अग्निहोत्री ? बोले- मूर्ख सितारों के कारण छोड़ रहा हूं Bollywood

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने अपनी एक अलग सोच के चलते फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। बात चाहे फिल्म की हो या बयानों को वह पिछले कुछ  समय से चर्चाओं में चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सितारों को लेकर कुछ ऐसी बातें बोल दी, जो बड़ा बवाल पैदा कर सकती हैं। इस सब में लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है कि वह  इंडस्ट्री से इतने नाराज क्यों हैं।

PunjabKesari
कमर्शियल सिनेमा छोड़ने का किया ऐलान

अग्निहोत्र इन दिनों चुनिंदा दर्शकों के सामने अपनी नई फिल्म  'द वैक्सीन वॉर' की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। यह फिल्म विषम परिस्थितियों और कुछ विदेशी कंपनियों द्वारा पैदा की गई बाधाओं के बीच भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा कोविड-19 टीके को सफलतापूर्वक विकसित करने की कहानी पर आधारित है, जिसे लेकर उन्हें खूब सराहना मिल रही है। इसी बीच उन्होंने कमर्शियल सिनेमा छोड़ने का भी ऐलान कर दिया है। 

 

इंडस्ट्री से लिया मेंटल रिटायरमेंट

अनस्क्रिप्टेड पॉडकास्ट पर एक बातचीत में विवेक ने खुलासा किया कि उन्होंने कमर्शियल सिनेमा छोड़ दिया क्योंकि जिन सितारों के साथ उन्होंने काम किया, वे दुनिया के बारे में 'शिक्षित नहीं' थे। उनका कहना है कि बॉलीवुड फिल्में अपने एक्टर्स की वजह से बेवकूफाना लगती हैं। उन्होंने कहा कि कुछ मूर्ख स्टार्स की वजह से ही उनके करियर पर बुरा असर पड़ा और आखिरकार उन्होंने इंडस्ट्री से मेंटल रिटायरमेंट ले लिया।

PunjabKesari
 स्टार्स को लेकर की कई बातें

अग्निहोत्री कहते हैं- "मैं इसे अहंकार से नहीं कह रहा हूं, बल्कि मैं सच कह रहा हूं। मुझे लगने लगा कि जिन स्टार्स के साथ मैं काम करता हूं, वे पढ़े-लिखे नहीं हैं और उन्हें दुनिया के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैं उनसे कहीं अधिक दिमाग रखता हूं और मेरा वैश्विक दृष्टिकोण हैं और निश्चित रूप से उनसे बेहतर है। ये उनकी बेवकूफी है जो कि मुझे नीचे खींच रही थी।

PunjabKesari
अग्निहोत्री  ने  अभिनेताओं को बताया गूंगा

विवेक सही नहीं रूके उन्होंने आगे कहा-  इंडियन सिनेमा अपने स्टार्स की वजह से इतना मूर्ख है। ये स्टार्स अपने साथ काम करने वाले डायरेक्टर और राइटर को भी बेवकूफ बना देते हैं। उन्हें लगता है कि ऑडियंस भी बेवकूफ ही है। वह कहते हैं कि  'फिल्म कभी भी मेरी वजह से नहीं जानी जाती, फिल्म हमेशा गूंगे अभिनेता की वजह से जानी जाती है, इसलिए मैंने मानसिक रूप से बॉलीवुड से इस्तीफा दे दिया.'। 

Related News