05 DECSATURDAY2020 2:36:32 AM
Nari

बैरियर तोड़कर स्टेशन से बाहर निकली ट्रेन, व्हेल की पूंछ ने बड़ा हादसा होने से रोका

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 Nov, 2020 02:19 PM
बैरियर तोड़कर स्टेशन से बाहर निकली ट्रेन, व्हेल की पूंछ ने बड़ा हादसा होने से रोका

दुनियाभर में आए दिन कोई ना कोई हादसा होने की खबर मिलती रहती है। जिनमें कई लोगों की मौत हो जाती है तो वहीं कुछ हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच जाते हैं। नीदरलैंड के रॉटरडम शहर के स्टेशन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसे देखकर आप भी कहेंगे कि ये किसी चमत्कार से कम नहीं था। जब एक मेट्रो ट्रेन स्‍टेशन पर पहुंची लेकिन कुछ गड़बड़ी के कारण एक दर्दनाक हादसे का शिकार होते-होते बच गई। 

‘व्हेल’ मछली की पूंछ ने रोका हादसा

दरअसल, रॉटरडम शहर के दक्षिणी हिस्‍से में स्थित मेट्रो स्टेशन का आखिरी स्टाॅप था। जो पानी के ऊपर बना हुआ है। जहां स्टेशन खत्म हो था वहां इंजीनियर्स ने ‘व्हेल’ मछली की दो बड़ी पूंछ बना दी थीं। जो देखने में बेहद खूबसूरत नजर आ रही थी। लेकिन किसे पता था कि एक दिन खूबसूरती के लिए बनाई ‘व्हेल’ मछली की पूंछ ही मेट्रो को हादसे का शिकार होने से बचा लेगी। 

PunjabKesari

जमीन से 10 मीटर ऊपर हवा में लटकी थी मेट्रो

मिली जानकारी के मुताबिक मेट्रो ट्रेन में कुछ गड़बड़ी के कारण ड्राइवर उसे रोक नहीं पाया। ट्रेन आखिरी स्टाॅप नहीं रुक पाई और बैरियर को तोड़ते हुए ‘व्हेल’ मछली की बनाई पूंछ पर अटक गई। जमीन से 10 मीटर ऊपर मेट्रो हवा में लटकी हुई थी। राहत की बात यह रही कि उस समय ट्रेन में कोई भी यात्री मौजूद नहीं था। वहीं ड्राइवर खुद ही ट्रेन से बाहर निकल आया और इस हादसे में उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई है। व्‍हेल मछली की पूंछ ने एक यह हादसा होने से बचा लिया। 

PunjabKesari

साल 2002 में डिजाइन की गई थी ‘व्हेल’ की पूंछ

वहीं अगर बात करें स्टेशन के आखिरी स्टाॅप पर बनी ‘व्हेल’ की पूंछ की तो वह पॉलिएस्टर की बनी हुई है। जिसे डच आर्किटेक्ट Maarten Struijs ने साल 2002 में डिजाइन किया था। जिससे ये जगह खूबसूरत दिखाई दे।

PunjabKesari

Related News