28 MARTHURSDAY2024 1:36:53 PM
Nari

कभी ओवरवेट थी Sonam Kapoor, बस इस डाइट को फॉलो करके किया था Weight Loss

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Jun, 2023 06:23 PM
कभी ओवरवेट थी Sonam Kapoor, बस इस डाइट को फॉलो करके किया था Weight Loss

बॉलीवुड एक्टर सोनम कपूर सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि फिटनेस के जरिए भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं। एक बेटा होने के बाद भी सोनम इतनी फिट हैं कि फैंस उनके फिटनेस गोल जानने के लिए हर समय एक्साइटेड रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा था जब सोनम का वजन 86 किलोग्राम था। अच्छी डाइट फॉलो करके और कड़ी एक्सरसाइज के साथ सोनम ने खुद को फिट किया। कल सोनम कपूर अपना जन्मदिन मनाने वाली हैं ऐसे में आपको एक्ट्रेस के फिटनेस टिप्स बताते हैं कि कैसे उन्होंने अपना वेट लॉस किया था...

 86 से 51 की हुई थी सोनम 

रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्मों में आने से पहले सोनम का वजन 86 किलोग्राम था उन्होंने अपनी पहली फिल्म सांवरिया से पहले 35 किलो वजन कम किया था। वजन कम करने के लिए एक्ट्रेस ने वेट लॉस की ट्रेनिंग के साथ-साथ पिलाटे एक्सरसाइज भी सिखी और फिटनेस ट्रेनर से वजन कम करने के लिए कई सारे सेशन भी लिए थे। 

PunjabKesari

हैल्दी लाइफस्टाइल करती हैं फॉलो 

सोनम का मानना है कि जिस व्यक्ति का पहले ही वजन 80 किलो हो उसे अपना वजन मुख्य रुप से कंट्रोल करना चाहिए। सोनम ने बताया कि वह हैल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो करने में विश्वास करती हैं। वह शराब नहीं पीती, जल्दी सोती हैं, जल्दी उठती हैं, स्वस्थ खाती हैं और रोजाना एक्सरसाइज भी करती हैं। 

शूटिंग के दौरान भी नहीं भूलती सेहत का ध्यान रखना 

सोनम मानती हैं कि शूटिंग के दौरान भी सेहत का ध्यान रखना कोई मुश्किल नहीं होता है। वह शूटिंग पर घर से ही खाना लेकर जाती हैं सिर्फ इतना ही नहीं ट्रैवलिंग के दौरान भी वह ध्यान रखती हैं कि जहां वह ठहरें उस होटल में जिम जरुर हो ताकि उनकी कोई एक्सरसाइज रुटीन भी मिस न हो पाए। एक्सरसाइज के साथ फिट रहने के लिए एक्ट्रेस पिलाटे, योगा और क्लासिक डांस भी जरुर करती हैं। 

PunjabKesari

इस डाइट को करती हैं फॉलो 

सोनम ने बताया कि हैल्दी रहने के लिए वह वीगन डाइट ही फॉलो करती हैं। वह मांसाहारी चीजों से भी परहेज रखने की कोशिश करती हैं। इसके अलावा डेयरी फूड्स से भी वह परहेज रखती हैं सोनम ने बताया कि यूरोप में जब उनके पास कोई भी वेजिटेरियन फूड का ऑप्शन नहीं था उस समय उन्होंने सिर्फ दही और पनीर खाकर खुद को फिट और फाइन रखा था। 

ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में खाती हैं ये चीजें 

सोनम नाश्ते में एवोकाडो, फल व सब्जियों का जूस, पी-प्रोटीन लेती हैं। इसके अलावा वह मिड मॉर्निंग में 1 कटोरी नट्स भी जरुर खाती हैं। 

PunjabKesari

वहीं लंच में एक्ट्रेस सलाद, टोफू, ज्वार या बाजरे से बनी रोटी और सब्जी खाती हैं और शाम को स्नैक्स में दोबारा नट्स और एवोकाडो भी जरुर खाती हैं। 

डिनर एक्ट्रेस लाइट ही करना पसंद करती हैं। वह डिनर में सूप, सब्जियां जैसी चीजें शामिल करती हैं। यदि सोनम शूट कर रही हों तो वह सिर्फ कार्ब्स फूड्स ही खाती हैं इसके अलावा उनकी डाइट में फ्रूट्स भी शामिल होते हैं। 
 

Related News