21 JULSUNDAY2024 1:20:53 AM
Nari

इंसान ही नहीं जानवरों में भी होता है दिल, इस वीडियो को देख आप भी हो जाएंगे Emotional

  • Edited By palak,
  • Updated: 16 Apr, 2023 11:56 AM
इंसान ही नहीं जानवरों में भी होता है दिल, इस वीडियो को देख आप भी हो जाएंगे Emotional

प्यार क्या है इस बात को इंसानों से ज्यादा जानवर में समझ होती है। जब किसी बच्चे की मां उससे अलग हो जाती है तो वह प्यार का मतलब ही भूल जाता है लेकिन दुनिया में जीना है तो दिल पर पत्थर रखकर जीना भी पड़ेगा। कुछ ऐसा ही इस वीडियो को देखकर लग रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक छोटे से पिल्ले को एक बतख ने पाला। बतख ने पिल्ले की मां के गुजरने के बाद बत्तख ने उसका पालन पोषण किया। आइए आपको बताते हैं कि कैसे उस पिल्ले ने बतख का मान रखते हुए उसके बच्चों को अच्छा से पालन किया। 

हर समय दिया साथ 

बतख ने पिल्ले को एक बच्चे की तरह पाला। वो जहां भी जाती थी साथ में पिल्ले को लेकर जाती थी। ऐसे में पिल्ले ने सोचा जब भी वह बड़ा होगा तो उस बतख के बच्चों का भी ऐसे ही पालन करेगा। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @anjali_jain_711

बड़े होकर दिया बतख के बच्चों का साथ 

वह पिल्ला जैसे बड़ा हो गया उसने उस बत्तख के बच्चों का भी उस तरीके से पूरा ख्याल रखा जैसे उसने बचपन में उसका रखा था। उसने एक-एक बच्चे की पूरी देखभाल की । उसे हर जगह अपने साथ लेकर गया। ऐसे में इस वीडियो को देख यह कहना गलत नहीं होगा कि इंसानों में जानवरों से ज्यादा दिल होता है। 

PunjabKesari

यह वीडियो देख आप यह कह सकते हैं कि इंसानों से भी ज्यादा दिल जानवरों में होता है। एक बच्चे की कैसे उसकी मां के जाने के बाद उस बतख ने देखभाल की अपना पूरा समय उसे दिया और जैसे वह बच्चा  बड़ा हुआ तो उसने अपना फर्ज निभाते हुए बच्चों का पूरा साथ दिया। 

PunjabKesari


 

Related News