04 MARTHURSDAY2021 12:22:26 AM
Nari

बॉलीवुड से लेकर अंबानी की बहू-बेटी के हाथों में सजा चुकी हैं मेहंदी, जानिए कितना चार्ज करती हैं वीना नागदा

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Jan, 2021 05:05 PM
बॉलीवुड से लेकर अंबानी की बहू-बेटी के हाथों में सजा चुकी हैं मेहंदी, जानिए कितना चार्ज करती हैं वीना नागदा

वरुण धवन 24 जनवरी को अपनी बचपन की दोस्त नताशा दलाल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले है, आज मेहंदी-संगीत की रस्म निभाई जाएगी। वरुण की दुल्हनियां नताशा के हाथों पर मेहंदी सजाने के लिए मेहंदी आर्टिस्ट वीना नागदा भी 'द मैंशन हाउस' में पहुंच चुकी हैं। बता दें कि वीना नागदा को बॉलीवुड में मेहंदी क्वीन के नाम से जाना जाता है जोकि अंबानी की बहू-बेटी से लेकर श्रीदेवी और तमाम बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की शादी में मेहंदी लगा चुकी है।

फेमस मेहंदी डिज़ाइनर

बॉलीवुड में कोई शादी हो या करवाचौथ, हर मौके पर वीना नागदा को ही इनवाइट किया जाता है क्योंकि वीना एक फेमस मेहंदी डिज़ाइनर हैं जिन्हे दुनिया में सबसे तेज मेहंदी लगाने का खिताब भी मिल चुका है। बॉलीवुड में वीना नागदा की पहली सेलिब्रिटी कस्टमर एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो थीं। मगर वीना को शोहरत ऋतिक रोशन की शादी से मिली। यहां तक की करिश्मा कपूर, रानी मुखर्जी, शिल्पा शेट्टी, सोनम कपूर के हाथों में भी वीना ने शादी की मेहंदी रचाई थी। 

PunjabKesari

वीना नागदा की खासियत है कि उन्हें ब्राइडल, अरेबिक, हीरा-मोती, स्टोन-मेहंदी, डायमंड मेहंदी में महारत हासिल है। मुबंई में उनका इंस्ट्यीट्यूट भी है, जहां मेहंदी का प्रोफेशनल कोर्स भी करवाया जाता है। अब तक वीना करीब 50 हजार स्टूडेंट्स को ये आर्ट सिखा चुकी हैं। इंटरनेट पर वीना नागदा नाम से उनका एक पेज भी है।

इतनी मशहूर मेहंदी आर्टिस्ट फिर भी नहीं लेती फीस 

बात वीना की फीस की करें तो एक इंटरव्यू में वीना ने कहा था कि वो सेलिब्रिटीज की शादी में मेहंदी लगाने का एक भी पैसा नहीं लेती। जबकि बाकी बड़े घरानों में वो मेहंदी लगाने के 3000 से 7000 रुपए चार्ज करती हैं। मगर वीना को सेलिब्रिटीज महीने पहले ही बुक कर लेते हैं।

PunjabKesari 

वीना के क्लाइंट्स इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों तक है। बेल्जियम, लंदन, मॉरिशियस, पेरिस, सिंगापुर और यूएसए में भी वीना अपनी मेहंदी के हुनर के लिए फेमस है, वीना के क्लाइंट्स में डायमंड किंग विजयभाई शाह से लेकर कई राजा-महाराजा तक शामिल हैं मगर बॉलीवुड से वीना का काफी पुराना नाता है। 90 के दश्क की एक्ट्रेस से लेकर अब तक वीना ही बॉलीवुड शादियों में छाई हुई है। चलिए अब डाल लेते है वीना की लाइफस्टोरी पर नजर...

जानिए पुजारी के बेटी ने कैसे शुरू किया मेहंदी का बिजनेस 

एक जैन परिवार में जन्मीं वीना पांच बहनों में सबसे छोटी थीं। वीना की फैमिली बहुत कंजरवेटिव थी। वीना की मां हाउसवाइफ और पिता पुजारी थे। 10वीं के बाद वीना को पढ़ने नहीं दिया गया लेकिन वीना घर पर ही साड़ी में एंब्रॉयडरी किया करती थीं। धीरे-धीरे उन्होंने मेहंदी डिजाइन करना भी शुरू किया जिसे उन्होंने अपना करियर ही बना लिया।

PunjabKesari

17 साल की उम्र में मुंबई की इस लड़की ने धीरे-धीरे अपने बिजनेस को बढ़ाना शुरू किया। मेहंदी डिजाइन में वीना की क्रिएटिविटी देख हर कोई हैरान रह जाता है। आज वीना मेहंदी लगाकर ही करोड़ों रुपए भी कमाती हैं और बड़ों घरानों की फेवरेट मेहंदी आर्टिस्ट बन चुकी है।

Related News