04 MAYSATURDAY2024 6:12:13 PM
Nari

परिवार के सदस्यों की होगी तरक्की, घर के लिविंग रुम में लगाएं Phoenix Bird की तस्वीर

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Jul, 2023 01:56 PM
परिवार के सदस्यों की होगी तरक्की, घर के लिविंग रुम में लगाएं Phoenix Bird की तस्वीर

व्यक्ति के जीवन में आ रही परेशानियां को कारण घर का वास्तु शास्त्र भी हो सकता है। इस शास्त्र में ऐसे कई सारे नियम बताए गए हैं जो घर में कई तरह की समस्याएं खड़ी कर देते हैं। घर का अगर वास्तु खराब हो तो घर में रहने वाले सदस्यों की तरक्की भी रुकती है। इसके अलावा इस शास्त्र में घर की साज-सजावट से लेकर रखी हुई चीजों की एक एनर्जी बताई गई है। वहीं इस शास्त्र के अनुसार, लिविंग रुम में फिनिक्स पक्षी की तस्वीर लगाने से जीवन की परेशानियां दूर होती हैं और व्यक्ति को करियर में सफलता मिलती है। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े कुछ वास्तु टिप्स...

लिविंग रुम में लगाएं तस्वीर 

वास्तु के अनुसार, फिनिक्स बर्ड की तस्वीर लिविंग रुम में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह अग्नि का प्रतिनिधित्व करता है। इसे घर में लगाने से परिवार के सदस्यों की तरक्की होती है और पॉजिटिविटी का संचार भी होता है। 

PunjabKesari

खुलते हैं धन के रास्ते 

इस पक्षी को अग्नि का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इसे घर में लगाने से पॉजिटिविटी आती है। वहीं वास्तु शास्त्र के अलावा चीनी शास्त्र में भी इस पक्षी को बहुत ही पॉजिटिव माना जाता है। ऐसे में इसे घर में लगाने से धन के रास्ते भी खुलते हैं क्योंकि यह किसी भी तरह की परेशानी को जला देता है। 

 करियर में होगी तरक्की 

अगर आपके करियर में कोई परेशानी आ रही हैं तो इस पक्षी की तस्वीर को आप घर की दक्षिण दिशा में लगाएं। इस दिशा में लगाने से करियर में आने वाली बाधाएं दूर होगी। इसके अलावा यहां पर तस्वीर लगाने से वास्तु दोष भी दूर होते हैं।  

PunjabKesari

चमकेगी किस्मत 

इस पक्षी को इच्छा पूरी करने वाला भी माना जाता है। ऐसे में अगर आप अपनी किस्मत को उदय करना चाहते हैं तो इसे दक्षिण कोने में पेंटिंग के रुप में लगाएं। इस दिशा में फीनिक्स बर्ड की तस्वीर लगाने से व्यक्ति का भाग्योदय होता है।

PunjabKesari

Related News