24 APRWEDNESDAY2024 10:15:16 PM
Nari

बेडरुम में बिल्कुल भी न लगाएं ऐसी Paintings, नहीं तो शादीशुदा जिंदगी में आ जाएगी दरार

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Mar, 2023 03:52 PM
बेडरुम में बिल्कुल भी न लगाएं ऐसी Paintings, नहीं तो शादीशुदा जिंदगी में आ जाएगी दरार

घर का निर्माण यदि वास्तु शास्त्र की अनुसार करवाया जाए तो जीवन धन-धान्य और सुख-समृद्धि से भर जाता है। वहीं इसके विपरित यदि घर को वास्तु के अनुसार व्यवस्थित न किया जाए तो इसके नेगेटिव प्रभाव आपकी जिंदगी में पड़ सकते हैं। बहुत से लोगों को अपने डाइनिंग रुम, बेडरुम में पेंटिंग्स लगाने का शौक होता है परंतु यहां पर कुछ पेंटिंग्स लगवाने से पहले वास्तु नियमों का खास ध्यान रखना चाहिए। बेडरुम में कुछ पेंटिंग्स लगाना शुभ नहीं माना जाता तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

युद्ध वाली पेंटिंग्स 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, बेडरुम में कभी भी युद्ध की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए। इससे घर में परेशानी बढ़ सकती है और यह पेटिंग पति-पत्नी के बीच तनाव पैदा करती है।

PunjabKesari

पानी वाली तस्वीर 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, बेडरुम में कभी भी जल तत्व वाली तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए। ऐसी तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के संबंधों में कोई स्थिरता नहीं आती है।

भूत-प्रेत वाली तस्वीरें 

घर में कभी भी भूत-प्रेत से संबंधित तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। माना जाता है कि ऐसी तस्वीर लगाने से घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है। 

PunjabKesari

 पूर्वजों की तस्वीर 

बेडरुम में पूर्वजों की तस्वीर लगाना भी शुभ नहीं मानी जाती। मान्यताओं के अनुसार, इससे पति-पत्नी के मन में अशांति पैदा होती है। 

जंगली जानवरों की तस्वीर 

मान्यताओं के अनुसार, घर में जंगली जानवरों की तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए। इस तस्वीर को लगाने से पति-पत्नी के बीच क्रोध बढ़ता है। इसलिए मान्यताओं के अनुसार, बेडरुम में भूलकर भी ऐसी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। 

PunjabKesari


 

Related News