04 JULMONDAY2022 8:12:24 AM
Nari

Birthday Special: अमीषा पटेल जैसी ग्लोईंग स्किन चाहती हैं तो फॉलो करें ये Steps

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Jun, 2022 03:33 PM
Birthday Special: अमीषा पटेल जैसी ग्लोईंग स्किन चाहती हैं तो फॉलो करें ये Steps

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल का 46वां जन्मदिन है। लेकिन एक्ट्रेस की ब्यूटी देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है। एक्ट्रेस भले ही फिल्मों में नजर आती हैं, लेकिन अपनी बोल्ड लुक के कारण सोशल मीडिया पर अक्सर तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। अमीषा ने खुद को ऐसे मेंटेन किया है कि उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। इस उम्र में भी एक्ट्रेस की स्किन एकदम ग्लोईंग और खिली हुई है। अमीषा अपने ब्यूटी सीक्रेट्स भी फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं अमीषा पटेल के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स...

PunjabKesari

ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं

एक्ट्रेस अमीषा पटेल दिन में कम से कम 2-3 लीटर पानी पीती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि पानी पीने से शरीर डिटॉक्स होता है और त्वचा में ग्लो आती है। इसके अलावा भरपूर पानी पीने से त्वचा से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती हैं। ग्लोईंग स्किन के लिए एक्ट्रेस खूब पानी पीती हैं। उनका मानना है कि त्वचा को ग्लोईंह बनाए रखने के लिए खूब सारा पानी पीना चाहिए। 

नारियल तेल 

एक्ट्रेस चेहरे पर नारियल तेल भी लगाती हैं। नारियल तेल चेहरे पर लगाने से ग्लो आता है। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस सोने से पहले चेहरे पर नारियल तेल की हल्के हाथों से मसाज करती हैं। अमीषा बालों में भी हफ्ते में 2-3 बार नारियल तेल से मसाज करती हैं। इसी के कारण एक्ट्रेस के बाल खूबसूरत और मजबूत भी हैं। 

PunjabKesari

हेल्दी डाइट 

एक्ट्रेस अपने खाने-पीने का भी खास ध्यान रखती हैं। उनकी ग्लोईंग त्वचा का राज हेल्दी डाइट भी है। नियमित तौर पर एक्ट्रेस हरी सब्जियां और ताजे फलों का जूस पीती हैं। इसके अलावा अमीषा नारियल पानी भी पीती हैं। नारियल पानी त्वचा के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। आप भी रोजाना एक गिलास नारियल पानी जरुर पिएं। 

PunjabKesari

वर्कआउट 

अमीषा अपनी ग्लोईंग त्वचा के लिए नियमित तौर पर वर्कआउट भी करती हैं। वर्कआउट करने से त्वचा में पसीना आता है और इसके जरिए त्वचा में मौजूद गंदगी भी आसानी से निकल जाती है। अगर आप भी अमीषा पटेल जैसी ग्लोईंग त्वचा चाहती हैं तो नियमित तौर पर वर्कआउट करें।  

PunjabKesari

पूरी नींद लें

जवां स्किन के लिए एक्ट्रेस अपनी नींद भी पूरी करती हैं। चमकदार स्किन के लिए अमीषा 8 घंटे की नींद पूरी करती हैं। अमीषा का मानना है कि नींद पूरी होने से आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स नहीं आते और चेहरे पर फ्रेशनेस रहती है। इसलिए एक्ट्रेस पूरी 8 घंटे की नींद लेती हैं। 

PunjabKesari

सोने से पहले रिमूव करती हैं मेकअप

एक्ट्रेस सोने से पहले अपना सारा मेकअप हटा कर सोती हैं। सोने से पहले वह अपनी त्वचा को अच्छे से धोती हैं और उसके बाद वह कोई नाइट क्रीम या फिर मॉइश्चराइजर चेहरे पर लगाकर सोती हैं। एक्ट्रेस का मानना है कि रात को मेकअप लगाकर सोने से त्वचा खराब हो जाती है। 
 

Related News