27 APRSATURDAY2024 7:57:18 AM
Nari

UAE का गोल्डन वीजा मिलने पर खुशी से झूमी उर्वशी रौतेला, बोली- मुझे मिली अद्भुत पहचान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Oct, 2021 12:03 PM
UAE का गोल्डन वीजा मिलने पर खुशी से झूमी उर्वशी रौतेला, बोली- मुझे मिली अद्भुत पहचान

कातिलाना अदाओं से लाखों लोगों का दिल लूटने वाली उर्वशी रौतेला ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उर्वशी को संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) का गोल्डन वीजा मिल गया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद फैंस को दी।  ​उनसे पहले फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने गोल्डन वीजा हासिल किया था। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर जताई खुशी 


एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर अपी खुशाी जाहिर करते हुए लिखा- मैं पहली भारतीय महिला हूं जिसे 10 साल के लिए ये गोल्डन वीसा महज 12 घंटे में मिला है। मेरे और मेरे परिवार के लिए स्वर्ण निवास के साथ इस अद्भुत पहचान के लिए मैं बहुत आभारी महसूस कर रही हूं। यूएई सरकार, उसके शासकों और लोगों को मेरी शुभकामनाएं।

PunjabKesari
क्या होता है गोल्डन वीजा 


गोल्डन वीजा दुबई में 10 साल का रेजिडेंसी परमिट है। पहली बार 2019 में दुबई के उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम द्वारा निवेशकों और व्यापारियों के लिए की गई थी। 2020 में इसमें विशेष डिग्री, डॉक्टरों, वैज्ञानिकों और प्रोफेशन के लोगों के लिए इसके इस्तेमाल की इजाजत दी गई थी। 

PunjabKesari

कैसे मिलता है गोल्डन वीजा


निवेश को बढ़ावा देने के लिए कुछ खास देश गोल्डन वीजा जारी करते हैं। रेंजिडेंस बाई इंवेस्टमेंट कार्यक्रम के जरिए आवेदक संबंधित देश से गोल्डन वीजा की गुहार लगा सकता है। वो देश आवेदक के दस्तावेजों की जांच करता है और पूर्ण रूप से आश्वस्त होने के बाद गोल्डन वीजा जारी किया जाता है। 
 

Related News