28 APRSUNDAY2024 9:05:19 PM
Nari

'मेरे पास बच्चों की फीस भरने तक के पैसे नहीं थे', पुराने दिनों को याद कर छलके टीवी की 'कोमोलिका' के आंसू

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 02 Mar, 2022 05:33 PM
'मेरे पास बच्चों की फीस भरने तक के पैसे नहीं थे', पुराने दिनों को याद कर छलके टीवी की 'कोमोलिका' के आंसू

'कोमोलिका' बनकर घर-घर में फेमस हुई उर्वशी ढोलकिया इन दिनों फिर से लाइमलाइट में हैं वो भी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर। उर्वशी ने हाल में ही एक इंटरव्यू में बताया कि जब वो प्रेग्नेंट थी तो अपने पति से अलग हो गई। हालत ऐसे थी कि उनके पास अपने बच्चों की स्कूल की फीस भरने तक के पैसे नहीं थे।

दरअसल, 16 साल की उम्र में उर्वशी ने शादी की थी वो भी अपनी मर्जी से लेकिन किस्मत कहे या कुछ और इनकी शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई।18 साल की उम्र में ही वह पति से अलग हो गईं। उस वक्त एक्ट्रेस प्रेग्नेंट थी। उर्वशी के 2 बेटे हैं। पति से अलग होने के बाद उर्वशी ने शादी नहीं की और अकेले ही बच्चों की परवरिश की। आज अपने पुराने दिनों को याद कर उर्वशी के आंसू निकल आए और उन्होंने इंटरव्यू में कई बातें कही।

बच्चों के फीस भरने तक के नहीं थे पैसे

उर्वशी ढोलकिया ने कहा कि एक वक्त में उनके पास बच्चों की स्कूल की फीस जमा करने तक के पैसे नहीं थे। बच्चों की फीस भरने के लिए उन्होंने जैसे-तैसे काम ढूंढा। उन्हें 3000 रुपए की जरूरत थी। इसके लिए उन्होंने एक शो का पायलट एपिसोड शूट किया लेकिन मेकर्स ने सिर्फ आधे पैसे ही दिए क्योंकि उनका कहना था कि सिर्फ एक ही एपिसोड शूट हुआ था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

नामी वेबसाइड 'पिंकविला' को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया, 'मैं टीनएज में थी और यह तब से मेरे दिमाग में अटका है। इसने मुझे किसी पर भी निर्भर रहना नहीं सिखाया है। ऐसा नहीं है कि मैं तब किसी पर निर्भर थी, पर इसने मुझे थोड़ा और सावधान रहना सिखाया। उस वक्त मैं थोड़ी हाइपर थी क्योंकि आप ऐसी स्थिति में फंस जाते हो कि आपको समझ नहीं आता कि क्या करें।'

'मुझे लग रहा था कि मैं क्या करूंगी? 

उर्वशी ने आगे कहा, 'मुझे लग रहा था कि मैं क्या करूंगी? मेरे पास बच्चों की फीस देने के लिए 1500 रुपये भी नहीं हैं। आपको बहुत बुरा लगता है। आप निराश हो जाते हैं। लेकिन जब मैं आज पीछे मुड़कर देखती हूं तो लगता है कि मैंने अपने लिए अच्छा किया है। जिंदगी में आपके लिए बहुत सारी मुश्किलें आती हैं, पर आपको आगे बढ़ते रहना होता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

6 साल की उम्र में शुरू किया था करियर 

9 जुलाई 1979 को इंडिया में जन्मी उर्वशी एक गुजराती फैमिली से ताल्लुक रखती है। जब उर्वशी 5 साल की थी तब उनके घर टीवी आया। टीवी देखकर उन्होंने अपनी मां को कहा मुझे टीवी के अंदर जाना है। एक नहीं कई बार उर्वशी ने अपनी मां को यह बात कही। उर्वशी की जिद्द देखकर उनकी मां ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उनके लिए इंडस्ट्री में काम ढूंढना शुरू किया। फिर एक दिन उर्वशी अपने रिश्तेदारों के यहां कनाडा गई और वहां पर उनका फोटोशूट किया गया और इंडस्ट्री में बांटा गया। जिसके बाद उर्वशी को टीवी इंडस्ट्री में एड का काम मिल गया। इस तरह से उन्होंने 6 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया।

पिछले 4 साल से उर्वशी इंडस्ट्री से दूर थी लेकिन अब 'नागिन 6' से उन्होंने जोरदार वापसी की है। उर्वशी ढोलकिया को नए अवतार में खूब पसंद किया जा रहा है। 

Related News