04 JUNTHURSDAY2020 5:18:16 AM
Nari

Corona: नई शर्तों पर शुरू होगी शूटिंग, हुई मौत तो मिलेगा 50 लाख मुआवजा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 May, 2020 04:54 PM
Corona: नई शर्तों पर शुरू होगी शूटिंग, हुई मौत तो मिलेगा 50 लाख मुआवजा

कोरोनावायरस के लॉकडाउन के बीच लोगों के लिए एक अच्छी खबर है बल्कि जो तो टीवी के शौकीन है उनके लिए ये खबर बेहद खुशी वाली होगी। आप में से कितने ही ऐसे लोग होगें जो अपने फेवरेट टीवी सीरिअल को मिस कर रहे होगें लेकिन अब आपको अपने पंसदीदा शोज को मिस करने की जरूरत नही है क्योंकि अब जून के अंत तक इनकी शूटिंग शुरू हो सकती और नई गाइडलाइन्स और नए नियमों के साथ इनकी शूटिंग होगी।

PunjabKesari

एकता कपूर के सीरिय्लस, भाभीजी घर पर हैं, सोनी टीवी का रियलिटी शो, केबीसी जल्द ही लिमिटेड क्रू के साथ शूटिंग शुरू करेंगें। एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉय FWICE के प्रेसिडेंट बीएन तीवारी ने कहा कि शोज की शूटिंग शुरू होगी और ये कदम दैनिक कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है और इसके लिए नई गाइडलाइन्स भी जारी की गई है।

जिन नई शर्तों पर काम होगा वो शर्तें है..

बीएन तीवारी ने कहा कि हम सब को इस वायरस के साथ ही जीने की प्रैक्टिस शुरू करनी है। 

1.सभी को ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी है कि मास्क कैसे कैरी करना हैं, सेनिटाइज़र को कैसे यूज करना है। वहीं हम सेट पर एक इंस्पेक्टर रखेंगे जो इंस्पेक्शन करेगा कि कौन मास्क पहन रहा है और कौन नहीं। जब तक वर्कर्स के नेचर में नहीं आ जाता है तब तक वहां एक इंस्पेक्टर रहेगा। 

2. अगर किसी वर्कर की मौत होती है तो चैनल और प्रोड्यूसर्स उस वर्कर के परिवार को 50 लाख तक का मुआवज़ा देगा और उनका मेडिकल खर्चा भी उठायेगा। 

3. कोरोना से मरने वालों के लिए मिनिमम 50 लाख का कंपनसेशन रखा है, क्योंकि इससे वर्कर्स को कॉन्फिडेंस मिलेगा कि अगर उनको कुछ हो गया तो उनके परिवार को देखने के लिए उनके प्रोडयूसर्स हैं। 

4. शूटिंग के वक्त अक्सर एक सेट पर करीब 100 लोग या उस से ऊपर होते हैं लेकिन हालात के साथ समझौता करते हुए हमे 50 प्रतिशत यूनिट के साथ ही सेट पर काम करना होगा। 

5.प्रोडूसर्स से ये कन्फर्म करेंगे कि जो बाकी की 50 प्रतिशत यूनिट शिफ्ट्स में काम करे, ताकि सबका परिवार चले। 

6.सिर्फ तीन महीने के लिए 50 साल की आयु के ऊपर के मजदूरों को अभी घर पर रहने के लिए कहा है क्योंकि उन्हें इससे ज़्यादा खतरा है। 

7. जॉब लॉक ना हो, इसपर हमें विचार करना है। सेट पर इमरजेंसी के लिए हमेशा एक एंबुलेंस होगी। 

6. बहुत जल्द शूटिंग शुरू करने को लेकर और नयी गाइडलाइन्स को लेकर प्रोडयूसर बॉडी, चैनल और सबके साथ वर्चुअल मीटिंग होगी।

Related News