03 JULSUNDAY2022 2:29:55 AM
Nari

खुशखबरी! 70 दिनों का सफर, 18 देशों की सैर, शुरू हुई "बस टू लंदन"

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 23 Aug, 2020 05:20 PM
खुशखबरी! 70 दिनों का सफर, 18 देशों की सैर, शुरू हुई

हर कोई चाहता है कि वह पूरी दुनिया की सैर करे। लेकिन यह इतना आसान नहीं होता, हवाई जहाज की महंगी टिकट हर किसी के बस में नहीं होती। मगर क्या कभी भारत से सड़क के रास्ते लंदन या यूरोप के दौरे पर जाने के बारे में सोचा है। चौंक गए ना...अब आप सिर्फ 70 दिनों में ‘बस टू लंदन’ के जरिए से दिल्ली से लंदन की यात्रा कर सकते हैं। एडवेंचर्स ओवरलैंड के नाम से जानी जाने वाली इस बस को गुड़गांव के निजी ट्रैवलर कंपनी ने शुरू की है। जो सड़क के रास्ते 18 देशों को कवर करते हुए लंदन पहुंचती है।

PunjabKesari

विभिन्न देशों को देखने का मिलेगा मौका 

ये हवाई यात्रा की तुलना में थोड़ी महंगी हो सकती है, लेकिन आपको अपने रास्ते में विभिन्न देशों को देखने का मौका मिलेगा। 'बस टू लंदन' मई 2021 में लॉन्च होगी लेकिन उससे पहले इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी। इन 70 दिनों के समय में, आप 20,000 किमी का अनुमान लगाकर दो महाद्वीपों से गुजरेंगे। म्यांमार जैसे खूबसूरत देशों से निकलकर, द ग्रेट वॉल ऑफ चाइना की पैदल यात्रा करना, यूरोपीय फ्रैंकफर्ट का दौरा करना और फिर लंदन ब्रिज पहुंचना। 

बस में होंगी सिर्फ 20 सवारियां 

PunjabKesari

इसके अलावा, जिन देशों से आप यात्रा के दौरान गुजरेंगे उनमें भारत, म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिज़स्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस और यूके हैं। इस सफर के लिए खास बस तैयार की गई है। जिसमें 20 सवारियां बैठ सकेगी, हर सीट बिजनेस क्लास की होंगी। सवारियों के अलावा बस में एक ड्राइवर, एक एसिस्टेंट ड्राइवर, ऑर्गेनाइजर और एक गाइड होगा। 

10 वीजों की पड़ेगी जरूरत 

हालांकि इस सफर में समय-समय पर गाइड बदलते रहेंगे। इस सफर के लिए एक व्यक्ति को 10 वीजों की जरूरत पड़ेगी। परेशान मत हो आपके वीजा का पूरा इंतजाम ट्रैवलर कंपनी करेगी। वहीं दिल्ली से लंदन तक की यात्रा में 15 लाख रुपये का खर्च आएगा। इस यात्रा में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ान टिकट, एक्सट्रा फूड और ड्रिंक, एल्कोहल, तत्काल पर्यटक वीजा शुल्क, घूमने वाले  स्थलों की एंट्री फीस, यात्रा बीमा और कैमरा या वीडियो कैमरा की फीस शामिल नहीं है।

PunjabKesari

Related News