09 MAYTHURSDAY2024 12:31:18 AM
Nari

ऊनी कपड़ों के ढीले पड़े रेशे को इन ट्रिक्स से हटाएं, चुटकियों में दिखेगें नए जैसे

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 Jan, 2023 06:00 PM
ऊनी कपड़ों के ढीले पड़े रेशे को इन ट्रिक्स से हटाएं, चुटकियों में दिखेगें नए जैसे

ऊनी कपड़ों के ढीले पड़े रेशे मुड़कर जब कपड़े पर नजर आते हैं तो इन्हें हम रोएं कहते हैं । ये रोएं से महंगे से महंगा और अच्छे से अच्छा कपड़ा भी बेकार लगने लगता है। इतनी ही नहीं अगर उन कपड़ों को पहना जाता है तो कभी इनपर गंदगी जाती है तो कभी बाल। रोएं लगे ऊनी कपड़ों से हम काफी परेशान हो जाते हैं। इसके साथ ही अगर कपड़ा महंगा और नया है तो मन ज्यादा उदास हो जाता है। इसी परेशानी से समाधान के तौर पर हम यहां आपको कुछ हैक्स बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप रोएं को हटा सकते हैं। इन हैक्स को अप्लाई करने में आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी और ऊनी कपड़े नए जैसे भी लगने लगेंगे। आईए जानते हैं इन हैक्स के बारे में...

PunjabKesari

टेप के इस्तेमाल से हटाएं

रोएं हटाने के लिए आप मोटी टेप का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेप को कपड़े पर लगाकर तेजी से रिमूव करें, इससे कपड़ों पर लगे रोएं टेप पर चिपककर निकल जाएंगे।

वाइट विनेगर के इस्तेमाल से

अगर आपके पास वाइट विनेगर है तो आप इसका इस्तेमाल रोएं हटाने के लिए कर सकते हैं। जब आप कपड़े धोएं तो पानी से निकालने से पहले इसके पानी में एक कप वाइट विनेगर मिला दें। ये कपड़ों से रोएं हटाने का काम आसान कर देगी।

PunjabKesari

उल्टा करके कपड़े धोएं

अगर कपड़ों को मशीन में धोने से उनपर रोएं आ रहे हैं तो कपड़ों को उल्टा करके मशीन में धोएं। रोएं से बचने का यह एक आसान तरीका है।

PunjabKesari

रेजर के इस्तेमाल से

आप रोएं को हटाने के लिए रेजर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए रोएं वाले कपड़े को समतल जगह  फैलाएं और रेजर से रोएं हटाना शुरु करें। इससे रोएं कटकर निकलते है।

कंघी के इस्तेमाल से

आप कपड़े पर पतली कंघी फेरकर भी रोएं निकाल सकते हैं। इससे छोटे और मोटे दोनों तरह के रोएं निकल जाते हैं।

PunjabKesari

रोएं पड़ने से रोकना

अगर आप कपड़ों पर रोएं पड़ने से रोकना चाहते हैं तो उन कपड़ों को पहनकर ना सोएं। इसके साथ ही, कपड़ों को जरुरत से ज्यादा पानी में न निचौड़ें, खास तौर पर उन कपड़ों को पहनकर बिस्तर में न लेटें।

Related News