28 APRSUNDAY2024 8:45:41 PM
Nari

कब होंगी लड़कियां सुरक्षित ? The Kerala Story के ट्रेलर को देख उठेंगे आपके मन में ऐसे सवाल

  • Edited By palak,
  • Updated: 27 Apr, 2023 06:32 PM
कब होंगी लड़कियां सुरक्षित ? The Kerala Story के ट्रेलर को देख उठेंगे आपके मन में ऐसे सवाल

बॉलीवुड फिल्में शुरु से ही दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाती है। एक यूनिक स्टोरी के साथ फिल्मों की कहानी फैंस को इतनी पसंद आती है कि देखने के लिए दर्शकों की लाइन लग जाती है। ऐसी ही एक फिल्म द केरल स्टोरी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्म में एक्ट्रेस अदा शर्मा ने रोल किया है। फिल्म में वह शालिनी उन्नीकृष्णन का किरदार निभा रही हैं। हिंदू परिवार से संबंध रखने वाली शालिनी कैसे फातिमा बनती है इस पर यह सारी मूवी है। इसके अलावा इसमें उन लड़कियों की कहानी को दिखाया गया है जो बनना तो नर्स चाहती थी पंरतु आईएसआईएस आतंकवादी बन गईं। उन लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर दिया गया। केरल की हिंदू और ईसाई लड़कियों को लव जिहाद के ट्रैप में फंसाकर लोगों ने मुस्लिम बना दिया। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे इन लड़कियों के जिंदगी प्रभावित होती है...

हिंदू लड़कियों को किया जाता है गुमराह 

इस फिल्म में हिंदू परिवार से ताल्लुक रखने वाली शालिनी अब फातिमा बन चुकी हैं। ट्रेलर की शुरुआत में शालिनी से आईएसआईएस ज्वाइन करने से पहले कुछ सवाल किए जा रहे हैं परंतु वह ऑफिसर्स से कहती हैं कि मैंने कब आईएसएस जॉइन किया और इससे भी ज्यादा जरुरी ये जानना है मैं क्यों और कैसे आईएसएस से जुड़ी। इसके अलावा इस ट्रेलर में यह भी दिखाया गया है कि कैसे हिंदू मासूम लड़कियों को गुमराह किया जाता है और उनका ब्रेनवॉश करके उन्हें अल्लाह के करीब लाया जाता है। 

PunjabKesari

हिजाब पहनने वाली लड़कियों के साथ नहीं होती बदतमीजी 

इसके अलावा इन लड़कियों को यह भी यकीन दिलवाया जाता है कि हिजाब पहनने वाली लड़कियों के साथ कभी भी रेप और बदतमीजी नहीं होती। ऐसे में इस बात के चलते यह सब इस्लाम धर्म अपना लेती हैं जिसके बाद उन्हें आइएसआइएस आतंकियों के बीच में लाकर खड़ा कर दिया जाता है। इसके बाद इन लड़कियों के साथ ऐसा कुछ किया जाता है जिसके बारे में इन्होंने कभी सोचा भी नहीं होता। आईएसआईएस आंतकियों का गंदा चेहरा लड़कियों की रुह को कंपकंपा देता है। 

PunjabKesari

सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म 

यह कहानी सिर्फ शालिनी ही नहीं बल्कि उन 32 हजार महिलाओं की हैं जो केरल में से गायब हो चुकी हैं। ट्रेलर के आखिर में अदा शर्मा यह कहती भी दिखती हैं कि - 'मेरी जैसी हजारों लड़कियां हैं जो अपने घर से भागकर इस रेगिस्तान में दफन हो चुकी हैं।' यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। हर किसी की रुह को कंपा देनी वाली स्टोरी लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। 

PunjabKesari


 

Related News