22 SEPWEDNESDAY2021 4:37:53 AM
Nari

पिस्टल टूटी लेकिन हौंसला नहीं छोड़ा, इस तरह 25 मीटर पिस्टल इवेंट के टाॅप 5 में पहुंची शूटर मनु भाकर

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 29 Jul, 2021 01:53 PM
पिस्टल टूटी लेकिन हौंसला नहीं छोड़ा, इस तरह 25 मीटर पिस्टल इवेंट के टाॅप 5 में पहुंची शूटर मनु भाकर

23 जुलाई से जापान में शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक में दुनिया के सभी खिलाड़ी जहां बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं भारतीय खिलाड़ी भी अपने दम दिखाने में पीछे नहीं हैं। टोक्यो ओलंपिक 2020 के दूसरे दिन ही भारत की बेटी मीराबाई चानू ने महिला वेट लिफ्टर में सिल्वर मेडल जीत देश को गौरवंतित कर दिया।

PunjabKesari

वहीं अब भारतीय स्टार निशानेबाज मनु भाकर टोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी प्रतियोगिता की महिला 25 मीटर पिस्टल क्वालिफिकेशन (प्रिसीजन) में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। इतना ही नहीं भारत की ही शूटर राही सरनोबत 25वें स्थान पर हैं। 

बतां दें कि मनु ने असाका निशानेबाजी रेंज पर 44 प्रतिभागियों के बीच क्वालिफिकेशन के प्रिसीजन दौर में 30 निशानों के बाद 292 अंक जुटाए हैं, जबकि उनकी हमवतन राही 287 अंक ही जुटा पाई। 

PunjabKesari

उधर, क्वालिफिकेशन का दूसरा चरण रैपिड दौर कल 30 जुलाई यानि की शुक्रवार को होगा।  क्वालिफिकेशन में शीर्ष 8 में जगह बनाने वाली निशानेबाज फाइनल में प्रवेश करेंगी।

मनु ने ऐसे बनाई टाॅप 5 में अपनी जगह 
सर्बिया की जोराना अरुनोविच 296 अंकों के साथ टाॅप पर हैं, जबकि यूनान की अना कोराकाकी 294 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 19 साल की भारतीय निशानेबाज मनु ने पहले दो सीरीज में 97 अंकों के साथ शुरुआत की और फिर तीसरी सीरीज में आठ बार 10 और दो बार 9 अंक के साथ 98 अंक जुटकार टाॅप  में 5 में अपनी जगह बना ली है। इतना ही नहीं मनु ने दूसरी सीरीज में भी वापसी करते हुए अंतिम पांच निशानों पर 10 अंक जुटाए।

PunjabKesari

 टोक्यो ओलंपिक में अपनी छाप छोड़ने का मनु भाकर के पास ये अंतिम मौका 
आपकों बता दें कि मनु भाकर की ये वापिसी बेहद अद्धभूत है। दरअसल, 25 जुलाई को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन से ही वे बाहर हो गई थीं, क्योंकि मनु की पिस्टल में कुछ खराबी आ गई थी जिस वजह से 75 मिनट में से 17 मिनट गंवा दिए थे, लेकिन उन्होंने इसके बाद भी मैदान नहीं छोड़ा, मनु ने अपने सभी 60 शॉट पूरे किए, तब वे क्वालिफिकेशन में  575 के स्कोर के साथ 12वें स्थान पर थी। वहीं आपकों बतां दें कि भारत को शूटिंग में अब तक एक भी मेडल नहीं मिला है। वहीं अब  मनु भाकर के पास टोक्यो ओलंपिक में अपनी छाप छोड़ने का यह अंतिम मौका है।

Related News