19 APRFRIDAY2024 5:32:57 AM
Nari

कोरोना वायरस से बचने के लिए खाने में शामिल करें ये immunity boost फूड

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 14 May, 2021 06:39 PM
कोरोना वायरस से बचने के लिए खाने में शामिल करें ये immunity boost फूड

देश के डाॅक्टर और एक्सपर्ट का कहना है कि अगर कोरोना वायरस से बचना है तो आपकों अपनी इम्युनिटी स्ट्रांग करनी होगी ऐसे में हम आपकों कुछ ऐसे हैल्थी फूड के बारे में बता रहे हैं जिनका सेवन कर आप अपने घर में ही रह कर अपनी इम्युनिटी के पहले से स्ट्रांग बना सकते हैं तो आईए जानते हैं कुछ immunity boost फूड के बारे में- 
 

मुनक्का- मुनक्का का सेवन करने से हड्डियों और दांतों को तो मजबूती मिलती ही है इसके अलावा इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी मुनक्का काफी फायदेमंद है। मुनक्का किशमिश से थोड़ा अलग होता है, ये लाल और बड़े अंगूर को सुखाकर तैयार किया जाता है। इसमें काफी मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है, और इसके अलावा इसमें प्रोटीन, वसा, कार्ब्स, फाइबर, कॉपर और आयरन जैसे पोषक तत्व भी मौजुद होते हैं।




PunjabKesari

अलसी- अलसी या फ्लैक्स सीड्स ओमेगा-3 फैटी एसिड से भरपुर होता है।  अलसी का सेवन बैड कोलेस्ट्रॉल को घटाकर हमारे हार्ट को भी हेल्दी रखता हैं।


PunjabKesari

मशरूम- इसमें विटामिन डी और  कई सारे पोषक तत्व होते हैं। ये स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है. इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए आप खाने में मशरूम को शामिल कर सकते हैं।


PunjabKesari

ब्रोकली- खाने में ब्रोकली का इस्तेमाल आप सलाद, सब्जी और सूप के रूप में कर सकते हैं। ब्रोकली पोषक तत्व का भंडार है। इसे खाने से शरीर को की सारे विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट गुण मिलते हैं। इसके साथ ही शरीर के इम्यूनिटी को भी स्ट्रांग करता है। 

 

PunjabKesari

Related News