04 MAYSATURDAY2024 5:06:06 AM
Nari

गर्मियों में बार-बार करना पड़ता है टचअप? इन 7 टिप्स से मेकअप को बनाएं Long Lasting

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 03 May, 2023 11:26 AM
गर्मियों में बार-बार करना पड़ता है टचअप? इन 7 टिप्स से मेकअप को बनाएं Long Lasting

गर्मियों में स्किन केयर ठीक से की जाए तो चेहरा दमकता रहता है, लेकिन जब बात मेकअप की आती है तो बात थोड़ी बिगड़ती से दिखाई देती है। असल में गर्मियों में हम बेहद शौक से मेकअप लगा तो लेते हैं, लेकिन जैसे ही धूप में कदम रखते  हैं या कहीं अंदर बैठने के दौरान लाइट चली जाती है तो सारा मेकअप तर-तर बहकर चेहरे से उतरने लगता है और मेकअप के साथ पूरा मूड भी खराब हो जाता है। अगर आप इन गर्मियों में अपने मेकअप को लॉन्ग लासिटिंग बनाना चाहती हैं तो इन 6 आसान टिप्स को फॉलो कर सकती हैं...

PunjabKesari

गर्मियों के लिए मेकअप टिप्स

1.गर्मियों में सही मॉइश्चराइजर लगाना सबसे ज्यादा जरूरी है। सुबह ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर  लगाएं, जिससे आपके चेहरे पर ऑयल ना दिखे और आपका मेकअप हाइड्रेटेड स्किन पर अच्छे से बैठें।
2. एसपीएफ 50 वाली सनस्क्रीन मेकअप से पहले लगाना ना भूलें। इसके साथ ही एक अच्छे प्राइमर में इन्वेस्ट करें जिसपर मेकअप ठीक तरह से सेट हो सके।
3. गर्मियों में पाउडर ब्लश की जगह क्रीम ब्लश, जेल ब्लश या फिर टिंट का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर मेकअप केकी नहीं दिखेगा और नेचुरल निखार नजर आएगा।
4. लिक्विड या हैवी लिपस्टिक की जगह लिप टिंट का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर मेकअप केकी नहीं दिखेगा और नेचुरल निखार नजर आएगा।

PunjabKesari
5.कोशिश करें कि आपका ज्यादा से ज्यादा मेकअप वॉटरप्रूफ हो, खासकर काजल और मास्कारा।
6. सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना गर्मियों में आपके लिए वरदान जैसा साबित होगा। इससे पसीने के साथ मेकअप नहीं बहेगा।
7. लिपस्टिक होठों पर बुरी और फटी-फटी ना दिखे, इसके लिए होंठों पर लिप ऑयल लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं।

PunjabKesari

Related News