26 APRFRIDAY2024 6:22:31 AM
Nari

पार्टनर के साथ हो गई है अनबन तो Sorry Feel करने के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स

  • Edited By palak,
  • Updated: 14 Mar, 2023 06:34 PM
पार्टनर के साथ हो गई है अनबन तो Sorry Feel करने के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स

रिश्ता कोई भी उसमें लड़ाइयां तो होती ही हैं क्योंकि कहते हैं यहां प्यार होता है वहां लड़ाई भी जरुर होती है। कई बार छोटी सी बहस बहुत ही बड़ी लड़ाई में बदल जाती है जिसके चलते रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। दिलों में प्यार होने के बावजूद भी रिश्ते टूटने लग जाते हैं। ऐसे में आप पार्टनर को सॉरी बोलकर उनके साथ रिश्ते मजबूत कर सकते हैं। सॉरी से रिश्ता तो बचेगा ही साथ में यह और भी मजबूत होगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप अपना रिश्ता बचा सकते हैं...

लें गलती की जिम्मेदारी 

जरुरी नहीं है कि हमेशा गलती आपके पार्टनर की हो।  हो सकता है कि गलती आपकी हो और आप उसे मान ही न रहे हों। ऐसे में आप उनसे सॉरी मांगकर और अपनी गलती की जिम्मेदारी लेकर पार्टनर को इंप्रेस कर सकते हैं। इससे पार्टनर के दिल में आपके लिए और भी सम्मान बढ़ने लगेगा। 

PunjabKesari

दोबारा गलती न करने का करें प्रोमीस 

अगर पार्टनर के साथ लड़ाई बढ़ती ही जा रही है तो आप उससे माफी मांगते हुए उसे यकीन दिलवाएं कि यह गलती आपसे दोबारा नहीं होगी। अपनी गलती मानते हुए आप उनका भरोसा जीतने का प्रयास करें। इसके अलावा उन्हें खुश करने के अलग-अलग तरीके अपनाएं । आप चाहें तो पार्टनर के लिए एक स्पेशल डेट प्लान कर सकते हैं। 

गलती को मानें 

रिश्ता बचाने के लिए अगर आपको थोड़ा झुकना पड़े तो इसमें कोई बुरी बात नहीं है पार्टनर को बताएं कि आपको उनके साथ किए गए रुष्ठ व्यवहार का दुख है। सॉरी बोलते हुए आप पार्टनर के साथ अपना गिल्ट एक्सप्रेस करें। उस गलती को मानते हुए सॉरी फील करें। 

PunjabKesari

पेशेंस रखें 

हर किसी रिश्ते में लड़ाईयां होती हैं लेकिन जरुरी नहीं कि आप चीख-चिल्लाकर ही मुद्दे सुलझा सकते हैं। अगर पार्टनर के साथ बहस हो रही है तो थोड़ा पेशेंस रखें। लड़ाई में यदि आप चुप हो जाएंगे तो इससे सामने वाला भी खुद ही चुप हो जाएगा। बात की गहराई को समझते हुए और रिश्तों को बचाने के लिए चुप रहें और थोड़ा संयम जरुर रखें। 

सॉरी करें फील 

पार्टनर के साथ किए हुए रुष्ठ व्यवहार का पश्चाताप जरुर करें। यदि आपने गुस्से में उन्हें कुछ कह दिया है तो सॉरी बोलते हुए बात को खत्म करने की कोशिश करें और उनसे आश्वसान दिलाएं कि आगे जाकर आपके कोई भी गलती नहीं होगी। 

PunjabKesari


 

Related News