20 APRSATURDAY2024 7:45:01 AM
Nari

नए साल पर गोवा जाने का है प्लान तो फ्री में उठाए इन 5 जगहों पर घूमने का मजा

  • Edited By neetu,
  • Updated: 30 Dec, 2021 06:10 PM
नए साल पर गोवा जाने का है प्लान तो फ्री में उठाए इन 5 जगहों पर घूमने का मजा

नया साल मनाने के लिए लोग अलग-अलग जगह घूमने का प्लान करते हैं। ऐसे में नए साल का जश्न मनाने के लिए गोवा एकदम परफेक्ट माना गया है। यहां पर आप कई मशहूर जगहों पर घूमने के साथ नाइट लाइफ का मजा ले सकते हैं। वहीं बात बजट की करें तो आज हम आपको गोवा की 5 ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं, जहां पर आप फ्री में घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं...

फ्री में करें गोवा फोर्ट की सैर

गोवा अपने बीचों के साथ फोर्ट से भी दुनियाभर में मशहूर है। इन किलो पर घूमने के लिए आपको कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। ऐसे में आप नए साल का जश्न गोवा मनाने जा सकते हैं। आप गोवा के फेसमस छापोरा, तिराकल, कॉरजुम, रेस मैगोस, मॉर्मुगाव आदि  फोर्ट की सैर कर सकते हैं। इसके अलावा एडवेंचर का मजा लेने के लिए भी ये एकदम परफेक्ट रहेंगे।

PunjabKesari
pc: revv

PunjabKesari
pc: India Map

फ्री में घूमे गोवा के चर्च

गोवा में आप कई ऐतिहासिक चर्चों में घूम सकते हैं। बता दें, देश का सबसे पुराना बॉम जीसस चर्च गोवा में ही है। ऐसे में अगर आप गोवा जाएं तो यहां जाना ना भूलें। इसके अलावा आप गोवा के अन्य मशहूर कैथेड्रल, चर्च ऑफ सेंट फ्रांसिस, चर्च ऑफ सेंट सेजेटन, मै डी डियस चर्च में भी फ्री में घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं।

PunjabKesari
pc: Curly Tales

PunjabKesari

pc: India.com

गोवा के वाॅटरफाॅल की फ्री में करें सैर

गोवा में कई सारे वाॅटरफाॅल है। ऐसे में आप खूबसूरत झरनों की सैर करके एकदम फ्रेश महसूस करोगे। आप गोवा के दूध सागर जलप्रपात में प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकते हैं। इस दौरान आप पार्टनर या दोस्तों के साथ फोटो क्लिक करवाकर इस ट्रिप को यादगार बना सकते हैं।

PunjabKesari
pc: Tripoto

PunjabKesari
pc: Villsy.com

गोवा की फ्री नाइट पार्टी भी फेमस

गोवा की नाइट पार्टी को देशभर में मशहूर है। आप यहां पर संमदर किनारे रेत पर हर शाम पार्टी होती है। ऐसे में आप बिना पैसे खर्च किए नाइट पार्टींज का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आप बागा, पालोलम, आरामबोल आदि बीचों पर अपनी नाइट पार्टी कर सकते हैं।

PunjabKesari
 pc: freepik

PunjabKesari

pc: Holidify

गोवा में फ्री ट्रेकिंग का लें मजा

गोवा में आप फ्री में ट्रेकिंग करते हुए प्राकृतिक सुंदरता को देखने का मजा ले सकते हैं। नेचर लवर्स दूधसागर के पास स्थित मोलेम नेशनल पार्क घूमने का प्लान कर सकते हैं। यहां पर आप भगवान महावीर वन्यजीव अभ्यारण्य से ट्रेकिंग करते हुए कृष्णपुर घाटी की सैर करने का लुत्फ उठा सकते हैं।
 

PunjabKesari

pc: Adotrip.com

 
 

 

 

 

 

Related News