31 MARTUESDAY2020 11:03:58 PM
Nari

आपकी ये 7 बातें ब्वॉयफ्रेंड को कर देंगी नाराज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Jan, 2020 02:17 PM
आपकी ये 7 बातें ब्वॉयफ्रेंड को कर देंगी नाराज

एक अच्छे रिलेशनशिप की निशानी यही है कि आप अपने पार्टनर के कोई बात ना छिपाए। मगर, कुछ बातें ऐसी होती हैं, जो आपको अपने ब्वॉयफ्रेंड से कभी नहीं कहनी चाहिए। आपकी इन बातों की वजह से वो नाराज भी हो सकती है। चलिए जानते हैं ऐसी कौन-सी बातें है, जो आपको अपने ब्वॉयफ्रेंड से कभी नहीं कहनी चाहिए।

 

चुप रहो!

किसी को आप बात करने के लिए कह सकते हैं लेकिन चुप रहने के लिए बोलना आपका अधिकार नहीं हैं। ऐसे में कभी भी पार्टनर को यह बात ना करें।

PunjabKesari

बैंक बैलेंस कितना है?

अगर आप शादीशुदा है तो आपको यह पूछने का पूरा हक है क्योंकि तब आपके ऊपर जिम्मेदारियां होती हैं। अगर, अपने ब्वॉयफ्रेंड से बैंक बैलेंस के बारे में कभी ना पूछें। इससे उनकी सेल्फ रिस्पेक्ट हर्ट होती है और वो नाराज हो सकते हैं।

क्या खाया, कब खाया?

भले ही लड़कियों को अपने पार्टनर के चिंता हो लेकिन फिर भी उनसे दिनभर की डिटेल ना लें। क्या खाया कब? क्या कर रहे हो? जैसी बातें उन्हें इरिटेट करती हैं। उन्हें लगता है कि आप उनकी आजादी छीन रही हैं।

एक्स के बारे में ना करें बात

भूलकर भी अपने पार्टनर के सामने पूर्व प्रेमी की बात ना करें क्योंकि उन्हें यह जानने में बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं होती है कि वो कैसे था। अगर आप पार्टनर से एक्स के बारे में बता करेंगे तो उन्हें लगेगा कि आप पुराने पार्टनर को भूल नहीं पाई।

PunjabKesari

घरवाले नहीं करते पसंद

अगर घरवाले या कोई दोस्त आपके ब्वॉयफ्रेंड को पसंद नहीं करते तो उसे पार्टनर को ना बताए। हां अगर आपको कोई बात पसंद ना हो तो बैठकर उनसे आराम से बात करें।

सोच-समझ कर बोलना

रिलेशनशिप में प्यार के साथ-साथ एक-दूसरे के लिए इज्जत होना भी जरूरी है। कई बार लड़कियां रिश्ते में इतनी बेफ्रिक हो जाती हैं कि कुछ भी बोल देती हैं जो गलत है। आपकी यह बातें पार्टनर को ठेस पहुंचा सकती हैं।

तुम उसकी तरह क्यों नहीं हो

कभी भी अपने पार्टनर की तुलना अपने दोस्त, एक्स या किसी ओर से ना करें। ऐसा बोलने से वह सोचते है कि अगर आपको दूसरे की अच्छाईयां दिख रहीं है तो फिर वो मेरे साथ क्यों हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News