27 MAYWEDNESDAY2020 4:06:34 PM
Nari

इन 5 टिप्स को करेंगी फॉलो तो रहेंगी हमेशा जवां

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 08 Apr, 2020 11:02 AM
इन 5 टिप्स को करेंगी फॉलो तो रहेंगी हमेशा जवां

मौसम चाहे कैसा भी हो अक्सर चेहरे पर ऑइल की चमक दिख ही जाती है। यह चमक ड्राई स्किन को भी ऑइली दिखाता है। फिर तो न जाने ग्लो कहा गायब हो जाता है। यही ऑइल है जो आपके स्किन की उम्र बढ़ाता है। ऐसे में हर लड़की को स्किन केयर टिप्स की जरुरत होती है। आज हम आपके लिए आपके 5 टिप्स लाए है जिससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाएगा और आपको जवां रखने में हेल्प करेगा। 

क्लीन्ज़र करें चेंज 
सबसे पहले तो आप जो क्लीन्ज़र यूज कर रही है उसे जरूर बदलें। आपको अपना चेहरा बेसन से धोना चाहिए। आप बेसन का डिब्बा बाथरुम में ही रख सकते है। यह एक नेचुरल क्लीन्ज़र की तरह काम करेगा। 

नॉन-ऑइली मॉइस्चराइज़र का चुनाव 
अब आपने अपना चेहरा अगर नेचुरल क्लीन्ज़र से धोया है तो आपको सबसे पहले गुलाब जल से चेहरा साफ़ करना होगा। अब आप एलोवेरा जेल को अपना मॉइस्चराइज़र बना सकते है। यह आपके चेहरे को फ्रेश भी रखेगा और नेचुरल ग्लो लाने में हेल्प भी करेगा। 

PunjabKesari

फेसमास्क है जरुरी 
मुल्तानी मिटटी या नीम फेस पैक से अच्छा फेस मास्क हो ही नहीं सकता है। पार्लर जाने से अच्छा है कि आप यह नेचुरल फेस मास्क से अपना नेचुरल ग्लो वापस ले आए। 

प्राइमर को कभी स्किप न करें
अगर आप मेकअप करती है तो सबसे पहले प्राइमर जरूर यूज करें। यह आपके स्किन पर ऑइल को जमा नहीं होने देता है। 

PunjabKesari

ब्लॉटिंग पेपर से करें चेहरा क्लीन 
आपको हैंडी ब्लॉटिंग पेपर पने बैग में कैरी करना चाहिए। जैसे ही लगे की आपका चेहरा ऑइली लग रहा है तो आप उसी वक्त अपना चेहरा ब्लॉटिंग पेपर से क्लीन कर सकते है। 
 

Related News