28 APRSUNDAY2024 4:35:51 PM
Nari

Covid-19:  ब्रिटेन में New Year पर भी नहीं लगेगा प्रतिबंध, सरकार बोली- बाहर जश्न मनाओ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 Dec, 2021 04:14 PM
Covid-19:  ब्रिटेन में New Year पर भी नहीं लगेगा प्रतिबंध, सरकार बोली- बाहर जश्न मनाओ

ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए वेल्स, स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड में  नए सख्त प्रतिबंध लागू हो गए हैं। हालांकि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनका मंत्रिमंडल ने  नए साल की पूर्व संध्या पर किसी तरह के नए प्रतिबंध नहीं लगाने का निर्णय लिया है।


लोगों को सतर्क रहने की नसीहत

ब्रिटेन  के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने बताया कि नए साल से पहले इंग्लैंड में कोई और कोविड प्रतिबंध नहीं होगा। लोगों को "सतर्क रहना" चाहिए और यदि संभव हो तो नए साल की पूर्व संध्या पर बाहर जश्न मनाएं। जाविद ने कहा, 'जब हम नए साल में प्रवेश कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से हम देखेंगे कि क्या हमें कोई और उपाय करने की आवश्यकता है, लेकिन कम से कम तब तक और कुछ नहीं।

 

कई जगह सख्त नियम लागू

वेल्स में रविवार से नाइट क्लब बंद हो गए और पब, रेस्तरां तथा सिनेमाघरों में अधिकतम छह लोगों को अनुमति होगी। इंडोर कार्यक्रमों में अधिकतम 30 लोगों को अनुमति दी जाएगी, जबकि आउटडोर कार्यक्रमों में यह सीमा 50 है। स्कॉटलैंड में, बड़े कार्यक्रमों में अब एक मीटर तक की भौतिक दूरी बनाकर रखने की आवश्यकता होगी। 

 

ब्रिटेन में बढ़े कोरोना के मामले

इंडोर कार्यक्रमों में उपस्थिति 100 लोगों तक सीमित होगी जबकि आउटडोर कार्यक्रमों के लिए यह सीमा 500 लोगों की है।  ​उत्तरी आयरलैंड ने नाइट क्लब बंद कर दिए हैं। क्रिसमस और ‘बॉक्सिंग डे’ सप्ताहांत में कोरोना वायरस के दैनिक आंकड़े नहीं बताए जा रहे हैं, लेकिन शुक्रवार को ब्रिटेन में 1,22,186 मामलों का एक और उच्च स्तर देखा गया।
 

Related News