11 OCTFRIDAY2024 8:51:20 PM
Nari

सायरा बानो और  दिलीप कुमार की शादी में कम पड़ गया था खाना, एक्ट्रेस ने बताया फिर क्या किया मेहमानों ने

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Oct, 2024 06:34 PM
सायरा बानो और  दिलीप कुमार की शादी में कम पड़ गया था खाना, एक्ट्रेस ने बताया फिर क्या किया मेहमानों ने

नारी डेस्क: दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो शुक्रवार को अपनी शादी की सालगिरह पर अपने दिवंगत पति, हिंदी सिनेमा के आइकन दिलीप कुमार को याद कर भावुक हो गईं। अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर मिलन का जश्न मनाते हुए कई पुरानी तस्वीरें साझा कीं आखिरी तस्वीर में वह बिस्तर पर आराम करती हुई दिखाई दे रही हैं।

PunjabKesari

सायरा बानो ने कैप्शन में एक लंबा नोट भी लिखा, जिसमें दिलीप कुमार के साथ अपने मिलन के दिन का विस्तार से वर्णन किया गया है। उन्होंने अपने नोट की शुरुआत इस तरह से की- “58 साल पहले अस्पताल के बिस्तर से मेरी सपनों की शादी की एक याद। ‘दो सितारों का जमीं पर है मिलन आज की रात अगर कोई मुझसे कहता, 'ओ सायरा, तुम्हारे पास वाकई पंख हैं, तुम उड़ सकती हो', तो मैं बिना किसी हिचकिचाहट के उनकी बात पर यकीन कर लेती। 58 साल पहले का वह दिन कितना अवास्तविक लगा। हमारी शादी, जितनी खूबसूरत थी, उतनी ही शानदार ढंग से अव्यवस्थित भी थी। इसमें कुछ भी असाधारण नहीं था।

PunjabKesari

सायरा बानो ने अपने पोस्ट में यह भी बताया कि  उनकी शादी का लहंगा एक स्थानीय दर्जी की दुकान पर सिला गया था, और उनके परिवारों के पास शादी के निमंत्रण पत्र छपवाने का भी समय नहीं था, क्योंकि सब कुछ बहुत जल्दी हो गया था। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा-   "अगर हमारे पास ज़्यादा समय होता, तो मेरी मां परी चेहरा नसीम बानू, कोई कसर नहीं छोड़तीं, यह डिज़ाइनर, ज्वैलर्स और न जाने क्या-क्या की परेड होती। मूल रूप से निकाह नवंबर में होना था, लेकिन कुछ कारणों से हमें जल्दी करना पड़ा। दिलीप साहब ने कोलकाता से मेरी मां को फ़ोन किया, और कहा- 'आप एक मौलवी को बुलाएं और निकाह पढ़वा दें'। फिर भी वह दिन मज़ेदार छोटे-छोटे पलों से भरा हुआ था"।

PunjabKesari
सायरा बानो ने आगे कहा- "दिलीप साहब और मैं एक-दूसरे के बहुत करीब रहते थे और जब बारात मेरे बंगले पर पहुंची, तो उनकी घोड़ी ढलान पर उतरने लगी, जिससे उस पर लगा छाता साहब के सेहरे से टकराने लगा। जैसे-जैसे हम रस्में पूरी कर रहे थे, प्रशंसकों की भीड़ ने खुद को मेरे घर में आमंत्रित किया, क्योंकि उन्हें पता चला कि उनके प्रिय अभिनेता की शादी हो रही है।" उन्होंने बताया कि इतने सारे लोग थे कि निकाह की रस्में निभाने के लिए उन्हें ऊपरी मंजिल से नीचे उतरने में दो घंटे लग गएऔर, मानो या न मानो, हमारे पास खाने की भी कमी हो गई। कल्पना कीजिए, सबसे महान अभिनेताओं में से एक की शादी में खाने की कमी थी और खुद को आमंत्रित करने वाले प्रशंसक नीचे से शादी की यादों को इकट्ठा कर रहे थे, जो कुछ भी उन्हें मिल सकता था, एक चम्मच, एक कांटा। ओह, यह बहुत मज़ेदार था"। 
 

Related News