04 MAYSATURDAY2024 12:56:20 PM
Nari

56 की उम्र में भी Juhi Chawla हैं 'एजलेस ब्यूटी'! ये है एक्ट्रेस का सीक्रेट

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Nov, 2023 12:31 PM
56 की उम्र में भी Juhi Chawla हैं 'एजलेस ब्यूटी'!  ये है एक्ट्रेस का सीक्रेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला आज पूरे 56 साल की हो गई हैं। लेकिन भी उनकी खूबसूरती बरकारार है। इसका सीक्रेट है उनकी अनुशासित लाइफस्टाइल। उनपर उम्र का कोई असर नजर नहीं आता है। अपनी स्किन को लेकर जूही बहुत ही ज्यादा केयरिंग हैं। स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए वो दिन भर में बहुत सारा पानी पीती हैं। इसके अलावा भी वो कई सारे ब्यूटी टिप्स फॉलो करती हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

शहद और नींबू से करती हैं दिन की शुरुआत
 
एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत एक गिलास नींबू के रस और शहद के साथ करती हैं। ये शरीर से टॉक्सिक तत्वों को बाहर निकालता है। नींबू और शहद का गठजोड़ आपके शरीर को अंदर से क्लीन रखता है और प्रदूषण आदि की वजहों से शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करता है।

PunjabKesari

आंखों की देखभाल के लिए

चेहरे की साफ- सफाई में हम अक्सर आंखों और उसके आस-पास की त्वचा को छोड़ देते हैं। ऐसे में वहां रिंकल्स और डार्क सर्कल्स जैसी समस्याओं जन्म लेती हैं। इनसे बचने के लिए रात को सोने से पहले एक अच्छी क्वालिटी की आईक्रीम का इस्तेमाल करें। आंखों के आस-पास की त्वचा को नम और सख्त बनाए रखता है। इसके अलावा आलू के ठंडे और ठीक तरह से कटे हुए टुकड़े आंखों पर 20 मिनट तक रहने दें। इससे आंखों का आस-पास वाली त्वचा में ताजगी बनी रहेगी।

PunjabKesari
 
इाइट का भी रखती हैं खास ध्यान

त्वचा की देखभाल के लिए डाइट का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। एक्ट्रेस को डाइट में बेक्ड, उबले हुए, मसालदेार और शक्कर वाले फूड्स शामिल होते हैं। वह हर रोज कम से कम 8 गिलास पानी पीती हैं। दही उनका पसंदीदा फूड है। उनका मानना है कि इससे बहुत से फायदे होते हैं। शरीर को हाइड्रेट करने के साथ ये त्वचा में भी नमी बनाए रखता है।

PunjabKesari

Related News