24 JULWEDNESDAY2024 12:31:27 PM
Nari

Sonam Kapoor की ग्लोइंग स्किन का राज है मुल्तानी मिट्टी का फेसमास्क, ऐसे करती हैं इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Aug, 2023 10:39 AM
Sonam Kapoor की ग्लोइंग स्किन  का राज है मुल्तानी मिट्टी का फेसमास्क, ऐसे करती हैं इस्तेमाल

एक्ट्रेस सोनम कपूर अपनी लाजवाब एक्टिंग के साथ-साथ अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं। उनकी स्किन बिना मेकअप के भी बहुत दमकती है। बता दें वो अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि घरेलू उपायों का इस्तेमाल करती हैं। हाल ही में सोनम ने अपने इंस्टा पर कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताया है....

PunjabKesari

हाल में अपने ब्‍यूटी सीक्रेट को अपने फैंस के साथ साझा करते हुए उन्‍होंने एक वीडियो भी शेयर किया और इसके कैप्शन में लिखा, ‘जिन दिनों मैं अपनी त्वचा को लाड़-प्यार करना चाहती हूं और बाहर निकलने का कोई मूड नहीं होता तो मैं चीजों को अपने हाथों में लेती हूं। बिना किसी झंझट के और हाइड्रेटिंग फेस मास्क का यह मेरा सीक्रेट अब आपका है।’ इस वीडियो में सोनम ने दो DIY फेसमास्क बताए। 

मुल्तानी मिट्टी फेस मास्क

अधिकांश भारतीय लड़कियों की तरह सोनम भी मुल्तानी मिट्टी के फेस मास्क पसंद करती हैं। इसे बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल को मिक्स कर लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट के लिए लगा रहने दें। जब यह सूख जाए तो इसे हल्‍के हाथ से रगड़ कर पानी से धो लें।

PunjabKesari


बेसन फेस मास्क

एक्ट्रेस का कहना है कि फेसमास्क को घर पर बनाने के लिए बेसन, चंदन पाउडर, गुलाब जल, दूध और हल्दी को मिला लें। फिर इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर लगाएं। कुछ देर इसे सूखने दें और फिर इसे अपने चेहरे से बहुत धीरे से रगड़ें। वह वीडियो में कहती हैं क‍ि “यह आश्चर्यजनक है। यह एक एंटीऑक्सीडेंट है और यह एक बेहतरीन फेस स्क्रब और मास्क है। यह स्किन में कसाव लाता है और इसे मॉइस्चराइज करता है। 
PunjabKesari

Related News