24 APRWEDNESDAY2024 11:51:34 PM
Nari

पार्टनर से हमेशा सीक्रेट रखें ये 5 बातें, रिश्ते में डाल सकती हैं दरार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Jul, 2021 04:35 PM
पार्टनर से हमेशा सीक्रेट रखें ये 5 बातें, रिश्ते में डाल सकती हैं दरार

एक रिश्ते का पहला अनकहा नियम पारदर्शिता है... कुछ भावनाएं, आदतें और रहस्य हैं जिन्हें हमें पार्टनर से छिपाकर रखनी चाहिए। हम आपकी पसंद और नापसंद, या जुनून और सपनों के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम आपके बारे में उन छोटी-छोटी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो आप नहीं चाहते कि आपके पार्टनर को पता चले। क्या आपको उसे बताना चाहिए कि आप उसके दोस्तों या परिवार को पसंद नहीं करते हैं? एक गलत बात है जो रिश्ते को खराब कर सकती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौन-सी बातें हैं जो आपको अपने पार्टनर से छिपाकर रखनी चाहिए।

क्या जरूरी है पार्टनर से हर बात शेयर करना?

मैरिज काउंसलर्स की मानें तो रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए अपने विचार व फीलिंग्स एक-दूसरे से शेयर करनी चाहिए लेकिन कभी-कभार पार्टनर से हर बात शेयर करना मुश्किल में डाल सकता है। ऐसे में बेहतर होगा कि शेयरिंग में बैलेंसिंग रखें।

पार्टनर से भूलकर भी ना शेयर करें ये बातें
दोस्त कितने महत्वपूर्ण

दोस्त आपके लिए हमेशा महत्वपूर्ण रहेंगे लेकिन ये आपको पार्टनर को बताने कि आवश्यकता नहीं। इससे उन्हें लगेगा कि वो आपकी जिंदगी में दूसरे नंबर पर हैं और वे इस बात से खुश नहीं होंगे। ऐसे में इसे सीक्रेट रखने में भी आपकी भलाई है।

PunjabKesari

अगर रिश्तेदार नहीं पसंद

अगर आपको उनका कोई रिश्तेदार या उनकी कोई आदत पसंद नहीं है तो उसे अपने तक ही सीमित रखें क्योंकि लड़के अपनी फैमिली के बारे में कुछ बुरा सुनना पसंद नहीं करते। ऐसे में आपके रिश्ते में खीट-पीट हो सकती है।

उनके बारे में सोचना

सिर्फ पुरुष ही नहीं हैं जो महिलाओं के बारे में सोचते हैं। महिलाएं भी पुरुषों के बारे में कल्पना करती हैं। कभी-कभी, लड़कियां अपने कामुक विचारों को उनके सामने प्रकट करने में बहुत शर्माते हैं क्योंकि उन्हें डर लगता है कि वे जज करेंगे। लेकिन, आपको इसका खुलासा करने की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari

उनके दोस्त पर है क्रश

अगर आपको अपने मिस्टर का कोई दोस्त अच्छा लगता है या उनपर क्रश है तो इसे अपने पति से शेयर ना करें। आपके मुंह से किसी और की तारीफ सुनकर वह जल-भुन सकते हैं। ऐसे में अपनी इस भावना को अपने तक ही रखना अच्छा होगा।

काश मैं सिंगल होती...

शादी के बाद सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि लड़कियां भी अपने सिंगलडम को मिस करती हैं। वह उस समय में वापिस जाना चाहती हैं जह वो सिर्फ खुद पर ध्यान देती थी और खुश रहती थी लेकिन अपनी इस सोच को पार्टनर से शेयर ना करें। इससे आपके रिश्ते में असुरक्षा जन्म में ले सकती है।

PunjabKesari

Related News