27 APRSATURDAY2024 10:50:09 AM
Nari

मैं कभी नहीं   मांगूगी माफी...धर्म के नाम पर ट्रोल करने वालों की सारा ने की बोलती बंद

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Mar, 2024 05:18 PM
मैं कभी नहीं   मांगूगी माफी...धर्म के नाम पर ट्रोल करने वालों की सारा ने की बोलती बंद

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सारा अली खान भले ही अपने दम पर एक मुकाम हासिल कर चुकी है, पर परिवार को लेकर उन्हें निशाना बना ही दिया जाता है। पटौखी खानदान की बेटी सारा भक्ति पर बेहद विश्वाश रखती है तभी तो वह अकसर मंदिरों में भगवान का आर्शीवाद लेने पहुंच ही जाती है। पर लोग उन्हें मुस्लिम होकर मंदिर जाने का ताना देते हैं, वह शायद यह भूल गए हैं कि उनकी मां हिंदू है। सारा को उनकी मां अमृता सिंह से ही अच्छी परवरिश मिली है। 

PunjabKesari
सारा अली खान शिव की बहुत बड़ी भक्त हैं, वह केदारनाथ से लेकर अमरनाथ तक बाबा के दर्शन के लिए जा चुकी है। मंदिर की तरह वह मस्जिद में भी माथा टेकने से परहेज नहीं करती हैं, हालांकि लोग उन्हें इसी बात को लेकर ट्रोल करते रहते हैं। अब सारा ने उन पर सवाल उठाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। उनका कहना है कि इन सब चीजों से उन्हें काेई फक्र नहीं पड़ता है। सारा की यह बात सुनने के बाद अब कोई उन पर सवाल उठाने की हिम्मत करेगा। 

PunjabKesari
सारा अली खान ने Galatta India से इस मुद्दे को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने कहा-  'मेरी धार्मिक मान्यताएं, मेरी फूड चॉइस, मैं एयरपोर्ट पर किस तरह से जाना चाहती हूं, यह मेरा फैसला है। मैं इसके लिए कभी माफी नहीं मांगूंगी।' उनका कहना है कि पहले वह खुद को दुनिया के सामने प्रेजेंट करने को लेकर कुछ दिखावा करती थी, लेकिन अब ये सब बंद कर उन्होंने ये खत्म कर दिया है। इसके साथ ही सारा ने कहा वह कई बार मंदिर में जाने के लिए कट्टरपंथियों के निशाने पर रहती हैं।

PunjabKesari
सारा आगे कहती हैं-  मेरा जन्म एक लोकतांत्रिक और संप्रभु देश के अंतर्गत आने वाले सेक्युलर फैमिली में हुआ है। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि कोई मेरी धार्मिक मान्यता के बारे में क्या सोचता है। अगर मैं इसे सिर्फ मेरे साथ ही नहीं, बल्कि अपने आस-पास किसी के साथ भी होता हुआ देखूंगी, तो मैं उसके लिए खड़ी हो जाऊंगी।'

PunjabKesari

सारा अली खान के पापा सैफ अली खान हैं जो मुस्लिम हैं और मां अमृता सिंह, हिन्दू हैं।  वह  दोनों धर्म को मानती हैं और इससे जुड़े हर मौके को सेलिब्रेट करती हैं। मंदिर जाने को लेकर कईमुस्लिम यूजर्स उन पर नाराज हो चुके हैं। फिलहाल इन दिनों वह नेटफ्लिक्स पर रिलीज फिल्म मर्डर मुबारक की वजह से सुर्खियों में हैं। 
 

Related News