29 APRMONDAY2024 9:51:12 AM
Nari

पहली नजर में ऐश्वर्या से प्यार कर बैठे थे संजय दत्त!  बहनों के कारण नहीं बताई कभी दिल की बात

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Jul, 2023 03:08 PM
पहली नजर में ऐश्वर्या से प्यार कर बैठे थे संजय दत्त!  बहनों के कारण नहीं बताई कभी दिल की बात

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता संजय दत्त आज 64 वर्ष के हो गये। 29 जुलाई 1959 को मुंबई में जन्में संजय दत्त को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता सुनील दत्त अभिनेता और मां नरगिस जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री थी। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण संजय दत्त अक्सर अपनी माता-पिता के साथ शूटिंग देखने जाया करते थे। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेता बनने के ख्वाब देखने लगे।

PunjabKesari
वह सिर्फ अपने करियर ही नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहे। संजय दत्त के सिने करियर में उनकी जोड़ी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ काफी पसंद की गयी, लेकिन रियल लाइफ में वह कई लड़कियाें के प्यार में पड़े। कहा जाता है 350 से भी ज्यादा उनकी लड़कियां आईं और गईं पर किसी के साथ भी उनका रिश्ता टिक नहीं सका। 

PunjabKesari
संजय दत्त् की गर्लफ्रेंड के रूप में टीना मुनीम, माधुरी दीक्षित, लीजा रेखा सहित कई हसीनाओं का नाम सबसे पहले लिया जाता है लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि वह पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन के प्यार में पागल हो गए थे। साल 1993 में संजय दत्त और ऐश्वर्या राय पहली बार एक मैगजीन के फोटोशूट के लिए साथ आए थे। एक्टर ऐश्वर्या  को देखते ही उनकी खूबसूरती के कायल हो गए थे।

PunjabKesari

एक पुराने इंटरव्यू  में संजय दत्त ने ऐश संग अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए कहा था कि उस वक्त वह एक मॉडल थीं और उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू नहीं किया था। इसी वजह से एक्टर ने उन्हें फिल्मों से दूर रहने और मॉडलिंग में ही करियर बनाने की नसीहत दे डाली थी।  संजय दत्त ने  ऐश्वर्या राय के प्रति अपने प्यार के बारे में भी बात की थी , लेकिन उन्होंने अपनी बहन के खातिर दिल की बात ऐश को कभी नहीं बताई।

PunjabKesari
कहा जाता है किसंजय दत्त की बहनों ने उन्हें  ऐश्वर्या राय से दूर रहने के लिए कहा था। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन दिनों संजय दत्त को कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे जिसके चलते उनकी बहने ये नही चाहती थी कि ऐश्वर्या को किसी भी तकलीफ का सामना करना पड़े। यही कारण था जिसके चलते संजय दत्त की बहने उन्हें ऐश्वर्या राय के करीब जाने से मना कर रही थी। संजय दत्त ने रिया पिल्लई, रिचा शर्मा और मान्यता दत्त के साथ शादी की है। उन्होंने अपने सिने करियर में अबतक लगभग 200 फिल्मों में अभिनय किया है। संजय दत्त बॉलीवुड के साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखा रहे हैं।
 

Related News