25 APRTHURSDAY2024 1:23:25 PM
Nari

आखिरी वक्त में ऋषि कपूर ने बेटे को बुलाया था अपने पास, नहीं पूरी हो सकी एक्टर की यह इच्छा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 04 Sep, 2020 10:59 AM
आखिरी वक्त में ऋषि कपूर ने बेटे को बुलाया था अपने पास, नहीं पूरी हो सकी एक्टर की यह इच्छा

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर भले ही अब हमारे बीच में नहीं रहे लेकिन वह अपनी एक्टिंग के चलते आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं। ऋषि कपूर की मौत को 4 महीने हो गए है लेकिन उनके परिवारवाले व दोस्त उन्हें काफी मिस करते है खासकर उनकी वाइफ नीतू। हाल में ही गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन के दौरान नीतू ने ऋषि कपूर को काफी मिस किया। नीतू ने ऋषि कपूर को याद करते हुए पोस्ट शेयर कर लिखा था- 'आपका एक हिस्सा उस इंसान के साथ चला जाता है जो जा चुका है और एक हिस्सा आपके साथ रह जाता है'।

अपने आखिरी समय में की बेटे से ढेरों बातें

ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे और इसके इलाज के लिए वह एक साल तक विदेश में भी रहे। उस वक्त भी नीतू कपूर उनके साथ रही। आखिरी वक्त में ऋषि कपूर ने बेटे रणबीर कपूर के साथ ढेरों बातें की। जब ऋषि कपूर अस्पताल में थे तब उन्होंने आधी रात को अपने बेटे रणबीर को अपने पास आईसीयू वार्ड में बुलाया था और उन्हें अपने पास बेड पर बैठने के लिए कहा था। खबरों की माने तो ऋषि कपूर को अपनी बिगड़ती तबीयत का अहसास हो गया था।

PunjabKesari

ऋषि कपूर की आखिरी इच्छा रह गई अधूरी 

वही, रणबीर अपने पिता के पास बैठे रहे थे। बाद में अपने आपको संभालते हुए रणबीर वार्ड से बाहर निकले और सभी फॉर्मेलिटी पूरी करने लगे थे। ऋषि कपूर की आखिरी इच्छा पूरी नहीं हो सकी। दरअसल, वह बेटे रणबीर कपूर की शादी देखना चाहते थे। कई बार यह खबरें सुनने को मिली कि रणबीर की शादी फिक्स हो गई है।

खबरों के मुताबिक, ऋषि कपूर अपनी होने वाली बहू आलिया भट्ट से कई बार मिल चुके थे। साथ में दोनों ने डिनर भी किया। बस रणबीर और आलिया की शादी होना बाकी था। ऋषि कपूर ने अपने इंटरव्यू में एक बार कहा था कि बेटे की शादी देखना बाकी रह गया है। जब ऋषि कपूर से रणबीर और आलिया के बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि उनके बारे में सभी सब कुछ जानते हैं। मुझे कुछ भी कन्फर्म करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा था कि जब उनकी शादी हुई थी तब वह 27 साल के थे। रणबीर की उम्र 35 साल है, ऐसे में उन्हें शादी कर लेनी चाहिए। खबरों के मुताबिक ऋषि कपूर की बीमारी से पहले बाप-बेटे के रिश्ते में थोड़ी कड़वाहट थी लेकिन यह बीमारी दोनों को करीब ले आई। 

PunjabKesari

50 साल के करियर में दी कई सुपरहिट फिल्में

ऋषि कपूर के फिल्मी करियर की बात करें तो 50 साल के करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। फिल्म 'बॉबी' से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। ऋषि कपूर रविवार को काम नहीं करते थे। रविवार का दिन वह फैमिली के लिए रखते थे। उनके चाचा शशि कपूर भी रविवार के दिन काम नहीं करते थे।

कंजूस थे ऋषि कपूर 

यह सब जानते हैं कि ऋषि कपूर थोड़ा कंजूस थे। उन्हें गिफ्ट्स देना पसंद नहीं था। जब रणबीर कपूर 16 साल के हुए थे तो उन्होंने मां नीतू से कार गिफ्ट में मांगी थी लेकिन ऋषि कपूर ने मना कर दिया था। ऋषि कपूर अपने बच्चों को बिगाड़ना नहीं चाहते थे। एक इंटरव्यू में नीतू कपूर ने ऋषि कपूर की कंजूसी का किस्सा सुनाया था। नीतू कपूर ने कहा था, "खाने में चिंटू कोई कंजूसी नहीं बरतते थे। मुझे याद है जब हम न्यूयॉर्क गए थे तो वो मुझे महंगे से महंगे रेस्तरां में ले जाया करते थे और एक खाने पर सैकड़ों डॉलर खर्च कर दिया करते थे। लेकिन मामूली चीजों पर खर्च करने में उनकी जान निकलती थी। एक बार न्यूयॉर्क में ही अपने अपार्टमेंट में वापस लौटते हुए मैं सुबह की चाय के लिए दूध की एक बोतल खरीदना चाहती थी। उस समय आधी रात हो चुकी थी लेकिन चिंटू सिर्फ इसलिए दूर की एक दुकान पर गए क्योंकि वहां दूध 30 सेंट सस्ता मिल रहा था।'

PunjabKesari

नीतू और ऋषि कपूर की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की पहली मुलाकात 'बॉबी' फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई। नीतू की सादगी को देखकर ऋषि उन्हें अपना दिल दे बैठे। फिल्मों में नीतू और ऋषि कपूर की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया। पहले दोनों के बीच गहरी दोस्ती हुई और फिर प्यार। महज 21 साल की उम्र में नीतू ने ऋषि कपूर से शादी कर ली थी।

Related News