19 APRFRIDAY2024 4:08:51 PM
Nari

सुपरहिट फिल्में देने के बाद अचानक गायब हो गई थी रिमी, अब कर रही यह काम

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 21 Sep, 2020 04:36 PM
सुपरहिट फिल्में देने के बाद अचानक गायब हो गई थी रिमी, अब कर रही यह काम

कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी रिमी सेन का जन्म साल 1981 को कोलकाता में हुआ। रिमी सेन का रियल नेम  'शुभोमित्रा सेन' है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। रिमी सेन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। पढ़ाई पूरी कर रिमी ने मॉडलिंग व एड्स में काम करना शुरू किया। विज्ञापन की दुनिया में रिमी ने खूब नाम कमाया। फिल्म हंगामा से रिमी ने बॉलीवुड में एंट्री की। उनकी पहली फिल्म ही सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्म फेयर के  बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया गया। बस यही से रिमी का करियर चल गया। उनके पास कई फिल्मों की लाइन लग गई। वह हिंदी के अलावा बंगाली और तेलुगू फिल्में भी करने लगीं। वह 'धूम', 'गरम मसाला', 'क्योंकि, 'दीवाने हुए पागल', 'फिर हेराफेरी', 'गोलमाल' जैसी फिल्मों में नजर आईं। रिमी की ज्यादातर फिल्मों में उनसे शादी करने के लिए हीरो एक-दूसरे से लड़ पड़ते थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Subhamitra (Rimi Sen) (@subhamitra03) on May 12, 2020 at 7:54am PDT

 

अचानक फिल्मों से गायब हो गई थी रिमी

हिट फिल्में देने के बावजूद रिमी सेन अचानक बॉलीवुड से गायब हो गई। एक इंटरव्यू में रिमी सेन ने बताया था कि अब वह एक्टिंग नहीं करेंगी। उन्होंने अभिनय का काम छोड़ दिया है। रिमी ने कहा था, 'सच बात तो यह है कि मैं समय के साथ चल रही थी। मुझे फिल्में मिल रही थीं... इसलिए मैं फिल्मों में काम कर रही थी। बाद में तो मैं ऐक्टिंग करके एन्जॉय भी नहीं कर रही थी। एक समय ऐसा भी आया जब मैं कॉमिडी फिल्म कर-कर के थक गई थी, इसलिए मैंने ऐक्टिंग छोड़ दी।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Subhamitra (Rimi Sen) (@subhamitra03) on Dec 24, 2019 at 10:45pm PST

बिग बॉस में की थी एंट्री

रिमी सेन लगभग इंडस्ट्री से गायब सी हो गई थी लेकिन 'बिग बॉस 9' में पार्टिसिपेट करने के बाद वह एक बार फिर चर्चा में आईं। इस शो के लिए रिमी को 2 करोड़ रुपए दिए गए थे। शो के दौरान होस्ट सलमान खान ने रिमी का मजाक भी उड़ाया था। सलमान ने रिमी को बिग बॉस फिनाले का टिकट दे देया था। इसे देखकर रिमी की आंखों में आंसू आ गए। दरअसल, बिग बॉस के घर में एंट्री लेते ही रिमी वापस जाने के जिद्द करने लगी थीं। इस शो के बाद भी रिमी का करियर आगे नहीं बढ़ सका और वो फिल्म इंडस्ट्री में गुमनाम हो गईं। रिमी 2017 में पीएम मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो गईं। हालांकि वह राजनीति में भी ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। 

39 साल की रिमी ने अभी तक शादी नहीं की है और ना ही उनके अफेयर की खबरें सुनने को मिली है। एक्टिंग के अलावा रिमी शानदार कथक डांसर भी हैं। उनके इस हुनर को हालांकि कम ही लोग जानते हैं। एक बार कास्टिंग काउच को लेकर रिमी सेन चर्चा में आई थी। एक इवेंट में पहुंची रिमी सेन ने इस बारे में कहा था कि कास्टिंग काउच हर जगह होता है। इंडस्ट्री में तो कुछ डाइरेक्टर सीधे डिमांड करते हैं- मैं ये मौका दे रहा हूं, इसके बदले में मुझे क्या मिलेगा? डिपेंड करता है कि कौन कितना कंप्रोमाइज करता है।  एक इंटरव्यू में रिमी सेन ने बताया था कि आमिर खान से मिलने का उनका सपना था । एक एड की शूटिंग में वो आमिर के साथ थीं। इसके बाद उन्होंने रिमी को बुलाया। रिमी उस वक्त पूरे टाइम आमिर को देखती रहीं। वो उनसे कुछ भी नहीं बोल पाईं।


 

Related News