26 APRFRIDAY2024 9:19:52 AM
Nari

'मैं भूखी रही लेकिन अपने पिता से पैसे नहीं मांगे'... Ratan Rajut ने बताया कैसे बिहार से आई मुंबई

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Sep, 2022 11:41 AM
'मैं भूखी रही लेकिन अपने पिता से पैसे नहीं मांगे'... Ratan Rajut ने बताया कैसे बिहार से आई मुंबई

 एक्ट्रेस रतन राजपूत पिछले काफी वक्त से टीवी इंडस्ट्री से दूर है लेकिन वो यूट्यूब पर काफी एक्टिव है। हाल में ही अपने नए ब्लॉग में रतन ने अपने संघर्ष के बारे में फैंस को बताया कि कैसे वो बिहार से मुंबई आई और भूखे रहकर स्ट्रगल किया। अपने पुराने दिन याद करते हुए रतन राजपूत ने कहा कि वो साल 2002 में बिहार से मुंबई आई। मुंबई में कदम रखते ही वो सबसे पहले महालक्ष्मी मंदिर गई और आते ही उन्हें एक शो मिल गया। 

PunjabKesari

रतन कहती है कि उन्हें इंग्लिश नहीं आती थी ऐसे में उन्होंने बिना कॉन्ट्रैक्ट पढ़े शो साइन कर लिया था। यह एक साल का कॉन्ट्रैक्ट था उन्हें ढाई हजार हर दिन का मिलता था हालांकि इससे पहले उन्होंने दिल्ली में काम किया था और वहां पर उन्हें 500 रुपए मिलते थे एक दिन के। ऐसे में रतन बेहद खुश हुई। लेकिन महीने में वो 4-5 दिन ही काम करती और बस साढ़े 7 हजार तक कमा पाती। जबकि उनका खर्चा साढ़े 9 हजार था। ऐसे में वो भूखी रहकर अपने घर का खर्चा मैनेज करती थी।

PunjabKesari
रतन ने कहा कि वो कभी दूध पीकर तो कभी वड़ा पाव खाकर अपना गुजारा करती। रतन कहती है कि अगर कोई मीटिंग में उन्हें खाने के लिए पूछ लेता कि उनका मन खुश हो जाता और वो पेट भरकर खाना खाती। रतन ने कहा कि उनके हालात जैसे भी हो लेकिन इस बारे में उन्होंने अपने घरवालों से कभी कोई बात नहीं की। घरवालों के फोन आने पर वो झूठ बोलती थीं कि उन्होंने खाना खाया है। रतन के परिवार में किसी चीज की कोई कमी नहीं थी। उनके पापा कमिश्नर थे उन्होंने मुंबई में भूखे पेट सोना बेहतर समझा लेकिन पिता से पैसे नहीं मांगे। रतन कहती है कि वो अपने दम पर एक्टर बनना चाहती थी। रतन को लगता था अगर सक्सेस नहीं मिली तो लोग बोलेंगे कि परिवार का पैसा डुबो दिया। अगर उन्हें तब पता होता कि वो सफल होंगी तो पैसे घर से मांग भी लेतीं।

PunjabKesari
अपने ब्लॉग में रतन कहती है, मुंबई आने के बाद पापा से सिर्फ 50 हजार मांगे थे, क्योंकि उन्हें घर का डिपॉजिट भरना था। दिल्ली में एक्टिंग वर्कशॉप में काम कर उन्होंने 22 हजार कमाए थे। मुझे अपने पिता के दोस्त की एक बात काफी चुभ गई थी। पिता के दोस्त ने कहा था कि एक्टिंग फील्ड में बच्चे अपना नमक रोटी भी नहीं खा सकते। आखिर में रतन कहती है कि उनकी मां को जब पता चला कि मुंबई में वो भूखे पेट रही तो वो बहुत रोती है। बता दें कि रतन राजपूत के पिता अब इस दुनिया में नहीं है। उनकी मौत हो चुकी है। रतन के करियर की बात करें तो उन्होंने कई हिट शो दिए और अपना स्वयंवर भी किया लेकिन फिलहाल वो इंडस्ट्री से दूर है।


 

Related News