14 MAYTUESDAY2024 9:34:02 AM
Nari

Private Transport Service में सुरक्षा पर सवालिया निशान! Rapido ड्राइवर ने महिला के साथ की गंदी हरकत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Jul, 2023 05:01 PM
Private Transport Service में सुरक्षा पर सवालिया निशान! Rapido ड्राइवर ने महिला के साथ की गंदी हरकत

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हाल ही में एक महिला के साथ काफी हैरान करने वाला हादसा हुआ है। दरअसल महिला ने रैपिडो बाइक टैक्सी ड्राइवर पर सफर के दौरान हस्तमैथुन करने और अनुचित संदेश भेजने का आरोप लगाया है। ट्विटर पर इस घटना का जिक्र करते हुए महिला ने अपनी आपबीती बताई है। महिला का कहना है कि रैपिडो के ड्राइवर ने बीच रास्ते में हस्तमैथुन करना शुरु कर दिया और गाड़ी रोकने के लिए लगातार कहने के बाद भी वो लगातार एक हाथ से बाइक चलाता रहा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है- सफर के दौरान हम एक सुनसान इलाके से निकले, जहां आसपास कोई गाड़ी नहीं थी। इस दौरान मुझे ये देखकर हैरानी हुई की ड्राइवर एक हाथ से बाइक चला रहा था और दूसरे हाथ से अनुचित व्यवहार (बाइक चलाते समय हस्तमैथुन ) करने लगा।' हालांकि उस दौरान वो अपनी सुरक्षा के डर से चुप रहीं। 

PunjabKesari

महिला ने की पुलिस से शिकायत

महिला ने ट्वीट करके अपने साथ हुई इस कथित घटना के बारे में बताया है, जिस पर अब  बेंगलुरु की सिटी पुलिस भी ध्यान दे रही हैं। पुलिस का कहना है कि वो घटना की जांच जरूर करेंगे। पीड़िता का कहना है वो बेंगलुरु के टाउन हॉल मणिपुर हिंसा के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन में भाग लेकर वापस लौट रही थीं। इस दौरान कार काई कैब ड्राइवरों द्वारा राइड कैंसिल करने के चलते उन्हें बाइक बुक करनी पड़ी थीं।

ड्राइवर ने वॉट्सऐप पर भी भेजा मैसेज

पीड़िता का दावा है कि ड्राइवर ऐप पर दिख रही बाइक से अलग किसी और ही बाइक पर आया। उन्होंने बताया कि ऐप पर रजिस्टर्ड व्यक्ति को ही सेवा मिल रही है। उन्होंने बताया, ‘मैंने उसे तय जगह से 200 मीटर पहले ही मुझे छोड़ने के लिए कहा, ताकि उसे मेरे घर का पता नहीं चल पाए।’

ऐसे रख सकती हैं महिलाएं खुद को रैपिडो राइड के दौरान सुरक्षित


अपनी यात्रा की details शेयर करें : आप किसी भी private transport app से कम से कम 5 लोगों को अपनी यात्रा और गाड़ी, ड्राइवर की details शेयर कर सकती हैं। यह सुविधा देर रात की पार्टियों या वर्किंग वूमन के लिए खास तौर पर उपयोगी है, क्योंकि यह आपके घरवालों और दोस्तों को पूरी यात्रा के दौरान आपके वर्तमान स्थान के बारे में सूचित करती रहती है।

SOS : सवारों और ड्राइवरों को स्थानीय EMERGENCY  सेवाओं से जोड़ने वाले इन-ऐप EMERGENCY बटन के अलावा, Rapido ने स्थानीय पुलिस के साथ एसओएस एकीकरण पेश किया है। यह सुविधा सवारियों और ड्राइवरों को आपात स्थिति में लाइव स्थान सहित महत्वपूर्ण जानकारी भेज देती है। 

PunjabKesari

पुलिस को कॉल करें: ऐप से  EMERGENCY बटन के माध्यम से, सवारी कर रही महिलाएं एक बटन दबाकर पुलिस से संपर्क कर सकती हैं।

Related News