29 APRMONDAY2024 6:17:35 PM
Nari

हीरोइन को गोद में बिठाकर सीन समझाते थे राज कपूर, इस एक्टर ने सुनाया 50 साल पुराना किस्सा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Apr, 2024 03:26 PM
हीरोइन को गोद में बिठाकर सीन समझाते थे राज कपूर, इस एक्टर ने सुनाया 50 साल पुराना किस्सा

 गुजरे दौर के बेहतरीनअभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक राज कपूर ने हिन्दी सिनेमा में लंबे समय तक राज किया है। भारत में अपने समय के सबसे बड़े 'शोमैन'  राज कपूर की फ़िल्मों की कहानियां आमतौर पर उनके जीवन से जुड़ी होती थीं और अपनी ज्यादातर फ़िल्मों के मुख्य नायक वे खुद होते थे। उन्होंने ही पहली बार एक्ट्रेसेस को फिल्मों में बोल्ड अवतार में उतारा था। हाल ही में उनसे जुड़ा एक किस्सा खूब चर्चा में चल रहा है। चलिए जानते हैं इस चर्चित किस्से के बारे में 

PunjabKesari
राज कपूर की मेगा क्लासिक फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ तो सभी को याद होगी ही। इस फिल्म में  धर्मेंद्र, मनोज कुमार , दारा सिंह, ऋषि कपूरऔर सिमी ग्रेवाल जैसे कई दिग्गज कलाकारों ने काम किया था। पिछले 50 बरसों से इस फिल्म से जुड़े कई किस्से और कहानियां सुनने को मिली।अब दशक में फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले रंजीत ने  राज कपूर के साथ पहली मुलाकात का किस्सा सुनाया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने  हीरोइन को  गोद में बिठाकर सीन समझाया था।

PunjabKesari
न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में रंजीत ने उस दौर को याद किया।  उन्होंने बताया कि वह पहली बार राज कपूर से मिलने आरके स्टूडियो गए थे जहां हीरोइनों के बड़े-बडे़ कट आउट्स लगे हुए थे। रंजीत बताते हैं कि जब उन्होंने पहली बार राज कपूर को देखा तो उनकी पर्सनैलिटी से काफी इंप्रेस हुए। वह गोरे थे और गाल एकदम लाल थे, उनकी आंखें एकदम चमकीली थीं। एक्टर कहते हैं कि वह कमाल के गुड लुकिंग इंसान थे।

PunjabKesari
रंजीत ने आगे बताया कि- 'राज साहब ने मुझे मेरा नाम जोकर फिल्म का एल्बम दिखाया और कहा कि इस फिल्म की हीरोइन को मैंने अपनी गोद में बैठाकर सीन समझाया है,  ऐसा नहीं है कि वो एक्ट्रेस के साथ फ्लर्ट करते थे बल्कि वह एक्ट्रेस को पुत्तर (बेटी) कहकर बुलाते थे'। बता दें कि इस फेमस फिल्म को बनाने में  6 साल लग गए थे। 1970 में रिलीज हुई इस फिल्म को बनाने में राज कपूर ने अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया था, यहां तक कि उन्होंने अपना घर भी गिरवी रख दिया था।

Related News