04 MAYSATURDAY2024 8:35:33 AM
Nari

मौत का ड्रामा करने का पूनम को नहीं हुआ फायदा, हेल्थ मिनिस्ट्री ने ब्रांड अंबेसडर बनाने से किया इंकार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 08 Feb, 2024 01:23 PM
मौत का ड्रामा करने का  पूनम को नहीं हुआ फायदा, हेल्थ मिनिस्ट्री ने ब्रांड अंबेसडर बनाने से किया इंकार

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने का कहना है कि सर्विकल कैंसर पर जागरुकता फैलाने के सरकार के राष्ट्रीय अभियान का ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए अभिनेत्री पूनम पांडे के नाम पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का यह बयान तब आया है जब कुछ सूत्रों ने कहा कि पूनम पांडे को सर्विकल कैंसर पर जागरुकता अभियान का चेहरा बनाया जा सकता है

PunjabKesari

दावा यह भी किया गया था कि इस सबंध में अभिनेत्री व उनकी टीम स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया है। दरअसल, इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर सर्विकल कैंसर की वजह से पूनम पांडे की 'मौत' की खबर सुर्खियों में रही और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस भी छिड़ी। 

PunjabKesari
बाद में अभिनेत्री की मौत की खबर फर्जी निकली और यह बात सामने आई कि यह सर्विकल कैंसर के बारे में "जागरूकता" के प्रसार के लिए अभिनेत्री और उनकी टीम द्वारा किया गया एक 'स्टंट' था। पूनम पांडे ने तीन फरवरी को अपने 'इंस्टाग्राम' पेज पर एक वीडियो पोस्ट कर खुद के जीवित होने की जानकारी दी थी और कहा कि सर्विकल कैंसर से मेरी मौत नहीं हुई है, लेकिन दुखद रूप से जानकारी की कमी के कारण यह बीमारी हजारों महिलाओं को लील चुकी है।

PunjabKesari
 हालांकि पूनम पांडे की ये हरकत लोगों को अप्रिय लगी और सभी ने पूनम की जमकर आड़े लिया और एक बीमारी के प्रति इस तरह की शर्मनाक हरकत के लिए निंदा की। बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट 2024 के तहत 9 से 14 वर्ष की लड़कियों के लिए सर्विकल कैंसर रोधी टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करने की सरकार की योजना की घोषणा के एक दिन बाद शुक्रवार को पांडे की मौत की फर्जी खबरें सोशल मीडिया पर फैलनी शुरू हो गईं। 
 

Related News