16 APRTUESDAY2024 11:22:28 PM
Nari

किम जोंग उन की मौत के बाद नॉर्थ कोरिया में हाई अलर्ट! बहन संभाल रही सत्ता

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 25 Aug, 2020 04:20 PM
किम जोंग उन की मौत के बाद नॉर्थ कोरिया में हाई अलर्ट! बहन संभाल रही सत्ता

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर अपनी मौत की खबरों को लेकर मीडिया की सुर्खियों मे आ गए हैं। बीते दिनों भी किम जोंग के मरने की खबरे आ रही थी लेकिन अब एक बार फिर किम जोंग उन के मरने की खबरों ने सबको सोच विचार में डाल दिया है। 

PunjabKesari

दरअसल इस बात का दावा साउथ कोरिया के अधिकारियों ने किया है । उनके अनुसार किम जोंग उन की मौत हो गई है और उनकी मौत के बाद नॉर्थ कोरिया की सत्ता उनकी बहन किम यो जोंग संभाल रही हैं लेकिन इसी बीच नॉर्थ कोरिया की तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि किम जोंग उन की मौत नहीं हुई है बल्कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं। 

कोमा में तानाशाह 

नॉर्थ कोरिया के एक्सपरर्टस की मानें तो किम जोंग उन गंभीर बीमारी की चलते कोमा में है और इसके कारण अब नॉर्थ कोरिया में हाई अलर्ट भी घोषित कर दिया है। 

क्रूर तरीके से शासन करेगी किम जोंग की बहन 
PunjabKesari

इन खबरों पर उत्तर कोरियाई मामलों के जानकार अमेरिकी सेना के एक रिटायर कर्नल डेविड मैक्सवेल ने कहा, 'मैंने ऐसा कोई सबूत नहीं देखा है और न ही ऐसे संकेत मिले हैं कि किम यो जोंग कैसे शासन करेंगी लेकिन मेरा ऐसा मानना है कि वह अपने परिवार की तरह ही लोगों पर बेहद क्रूर रूख अपनाएंगी।' 

वहीं आपको बता दें कि उत्तर कोरिया में पत्रकार रह चुके रॉय कैली की तरफ से भी कहा गया है कि वहां आम लोगों तक को पता नहीं चलता है कि उस देश में क्या हो रहा है ऐसे में उन्हें लगता है कि किम जोंग उन की मौत हो गई है लेकिन उस देश के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। '

Related News