25 APRTHURSDAY2024 11:15:47 PM
Nari

ठंडक के साथ मिलेगा इंस्टेंट ग्लो, इस तरीके से लगाएं मुल्तानी मिट्टी का लेप

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 12 Jun, 2021 01:29 PM
ठंडक के साथ मिलेगा इंस्टेंट ग्लो, इस तरीके से लगाएं मुल्तानी मिट्टी का लेप

गर्मियों में स्किन ग्लोइंग दिखे, इसके लिए महंगे प्रॉडक्ट्स की बजाए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर है। मुल्तानी मिट्टी प्रकृति की अनमोल देन है, जिससे ना सिर्फ स्किन ग्लो करती है बल्कि यह मुंहासों से लेकर चेहरे के दाग-धब्बों से भी छुटकारा दिलाती है। गर्मियों में मुल्तानी मिट्टी पैक त्वचा को ठंडक देता है और साथ ही इससे टैनिंग भी निकल जाती है। चलिए आपको बताते हैं मुल्तानी मिट्टी पैक बनाने का तरीका...

PunjabKesari

डीप कूलिंग फेस पैक 

सामग्री

खीरा

मुल्तानी मिट्टी- 1 चम्मच

गुलाब जल- 1 चम्मच

बनाने और लगाने का तरीका 

इसके लिए सबसे पहले खीरे को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें। अब खीरे के रस में मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल डालकर अच्छे से मिक्स करें। इस फेसपैक को लगाने से पहले चेहरे को धो लें और आइस क्यूब से 2 मिनट तक मसाज करें। अब तैयार किए फेस पैक को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर रखें। सूखने पर पानी से चेहरे को धो लें। ग्लोइंग और टाइटनिंग स्किन के साथ आपको फ्रेश त्वचा भी मिलेगी। 

PunjabKesari

ऐक्ने, दाग या सूजन के लिए

मुल्तानी मिट्टी चेहरे पर ऐक्ने, दाग या सूजन जैसी समस्या को भी दूर करने का काम करती है। इसके लिए मुल्तानी मिट्टी और खीरे के फेस पैक में 2 चम्मच मसूर की दाल का पेस्ट मिला लें। इससे चेहरे के ऐक्ने और सूजन की समस्या से राहत मिलेगी। 

इंस्टेंट ग्लो के लिए

ग्लोइंग त्वचा के लिए मुल्तानी मिट्टी में 1 चम्मच चंदन पाउडर और 1/4 चम्मच हल्दी डालकर फेसपैक बनाएं। अब इसे अपने चेहरे पर 20 से 25 मिनट लगाकर रखें। फेसपैक के सूखने पर चेहरे को पानी से धो लें।

PunjabKesari

Related News