28 APRSUNDAY2024 10:17:31 PM
Nari

दिनभर एक्टिव रहने के लिए सुबह उठकर रोज ये 3 चीजें करती है मीरा राजपूत

  • Edited By neetu,
  • Updated: 22 Aug, 2021 12:53 PM
दिनभर एक्टिव रहने के लिए सुबह उठकर रोज ये 3 चीजें करती है मीरा राजपूत

बॉलीबड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत अपनी सेहत व ब्यूटी का खास ध्यान रखती है। वहीं मीरा दो बच्चों की मां होने के बावजूद भी एकदम फिट एंड फाइन है। इतना ही नहीं वे अपनी हेल्थ व ब्यूटी से जुड़ी वीडियोज इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस के साथ शेयर करती है। बीते कुछ दिनों में उन्होंने अपनी मॉर्निंग रूटीन की एक वीडियो शेयर की है। चलिए आज हम आपको मीरा राजपूत की मॉर्निंग रूटीन बताते हुए उनकी हैल्दी रहने व ग्लोइंग स्किन का राज बताते है...

PunjabKesari

12 बार अनुलोम विलोम करना

बता दें, मीरा रोजाना सुबह उठने के बाद सबसे पहले अनुलोम विलोम करती है। वे करीब 12 बार अनुलोम विलोम करती है। इसे करने से मन शांत रहने के साथ बेहतर शारीरिक विकास में मदद मिलती है। शरीर में ऊर्जा का संचार होता है और दिमाग एक्टिव रहता है। ऐसे में थकान, कमजोरी दूर होकर दिनभर काम करने की शक्ति मिलती है।

 

 


पॉश्चर ठीक करने के लिए एक्सरसाइज

इसके बाद मीरा राजपूत शरीर का पॉश्चर ठीक करने के लिए एक्सरसाइज करती है। मीरा का कहना है कि एक्सरसाइज करने से उनके खड़े होने के तरीके में बदलाव आया है। सुबह जागने के बाद कंधों, गर्दन व छाती को स्ट्रेस करें। इससे शरीर से खून का संचार बेहतर तरीके से होगा। ऐसे में आपको फिट एंड फाइन रहने में मदद मिलेगी।

 


किशमिश और केसर का पानी पानी

इसके साथ ही मीरा राजपूत ने बताया कि वे रोजाना सुबह किशमिश और केसर का पानी पीती है। उन्होंने बताया कि वे पिछले 3 सालों से इसका सेवन कर रही है। इससे हार्मोन बैलेंस होते हैं। शरीर में दर्द, थकान, मुंहासों, पीरियड्स दर्द आदि की समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसके लिए 1/4 कप पानी में 5 किशमिश और 1 केसर का धागा डालकर उसे रातभर भिगोएं। अगली सुबह खाली पेट इसका सेवन करें। साथ ही किशमिश को खा लें।

 

 

Related News