04 JULMONDAY2022 9:29:46 AM
Nari

Trooping the Colour में मेघन मार्कल ने लूट ली लाइमलाइट, नेवी ब्लू ड्रैस में दिखा Royal Look

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Jun, 2022 03:39 PM
Trooping the Colour में मेघन मार्कल ने लूट ली लाइमलाइट, नेवी ब्लू ड्रैस में दिखा Royal Look

ब्रिटेन की महारानी के राजगद्दी संभालने के 70 वर्ष पूरे होने पर देशभर में चार दिन का प्लैटिनम जुबली समारोह मनाया जा रहा है। बकिंघम पैसेल से बाहर एकत्र लोगों में उस वक्त खुशी की लहर दौड़ गई जब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय बाहर बालकनी में आईं और उन्होंने मुस्कुराते हुए अपने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया।

PunjabKesari

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय केपौत्र प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघन मार्कल भी ट्रूपिंग द कलर का हिस्सा तो बने लेकिन वह बकिंघम पैलेस की बालकनी में रानी के साथ शामिल नहीं हुए क्याेंकि ये दोनों शाही परिवार से अलग हो चुके हैं। 

PunjabKesari

दंपति ने ड्यूक ऑफ वेलिंगटन के पूर्व कार्यालय से परेड को देखा। इस दौरान मेघन मार्कल की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें वह नेवी ब्लू शॉर्ट-स्लीव ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही हैं।  लंदन स्थित मिलर स्टीफन जोन्स द्वारा डिजाइन की गई इस आउटफिट के साथ उन्होंने Hat भी कैरी की। 

PunjabKesari

वहीं हैरी ने पहले की तरह औपचारिक पोशाक के बजाय नीले रंग का सूट पहना है। ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स रानी के प्लेटिनम जुबली समारोह में शामिल तो हुए लेकिन उन्होंने परेड में सार्वजनिक रूप से भाग नहीं लिया और न ही पारंपरिक बालकनी के लिए शाही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शामिल हुए। 

PunjabKesari
महारानी एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन शाही परिवार की सदस्यता छोड़ चुके हैं। वे इससे पहले ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स कहलाते थे। ब्रिटेन का शाही परिवार दुनिया का सबसे चर्चित शाही परिवार है। महारानी एलिजाबेथ-द्वितीय, बेटे-बहुओं, पोते, पोतियों के अलावा रानी के करीबी रिश्तेदार इस शाही परिवार के सदस्य हैं।

Related News