20 OCTTUESDAY2020 6:20:17 AM
Nari

मां ने ही कहा था, 'शक्ल-सूरत की वजह से नहीं मिलेगी कोई भी फिल्म'

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 24 Sep, 2020 05:03 PM
मां ने ही कहा था, 'शक्ल-सूरत की वजह से नहीं मिलेगी कोई भी फिल्म'

मसाबा गुप्ता एक जानी मानी फैशन डिजाइनर है। मसाबा एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी है। मसाबा की परवरिश उनकी मां ने अकेली ही की। दरअसल, नीना गुप्ता  वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड के साथ रिलेशनशिप में थीं। उन्होंने शादी नहीं की थी। वह बिना शादी किए ही एक बेटी की मां बन गई थी। एेसे में मसाबा को पिता का प्यार नहीं मिल पाया। एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए नीना गुप्ता ने कहा था कि उन्हें इस चीज का पछतावा है कि उनके कारण मसाबा को पिता का प्यार नहीं मिल पाया। उन्होंने यह भी कहा था कि उस समय उन्हें लोगों ने सलाह भी दी थी कि असली दिक्कत उनसे ज्यादा बच्चे को उठानी पड़ेगी। हालांकि, तब ऐक्ट्रेस ने इस बातों पर ध्यान नहीं दिया था।

खुद के दम पर बनाई फैशन इंडस्ट्री में पहचान

मसाबा भले ही फेमस एक्ट्रेस की बेटी है लेकिन उन्होंने अपने दम पर फैशन इंडस्ट्री में पहचान बनाई। नीना ने हमेशा अपनी बेटी को स्पोर्ट किया। एक समय में मसाबा गुप्ता टेनिस खिलाड़ी बनना चाहती थीं लेकिन 16 साल की उम्र में वह इससे दूर चली गई। बाद में उन्‍होंने डांस ग्रुप जॉइन किया लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया।  मसाबा गुप्ता काफी क्रिएटिव हैं। अपने इसी हुनर के चलते उन्होंने 19 साल की उम्र में लैक्‍मे फैशन वीक के लिए अप्‍लाय किया, जिसके बाद उन्होंने अपनी कलेक्शन पेश की और फैशन की दुनिया में छा गई।

एक्ट्रेस बनने के लिए मां ने किया मना

मसाबा गुप्ता ने मां की तरह एक्ट्रेस बनने के बारे में भी सोचा लेकिन नीना गुप्ता ने उसे मना कर दिया। एक इंटरव्यू के दौरान नीना ने बताया था कि उनकी बेटी एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन नीना ने उन्हें सलाह दी कि उसे एक्टिंग के बजाए किसी और क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए। इस इंटरव्यू में नीना ने बताया था कि वे नहीं चाहती थी कि मसाबा एक्ट्रेस बनें।उन्होंने कहा, 'मैंने उसे कहा था कि अगर तुम एक्टर बनना चाहती हो तो तुम्हें विदेश जाना चाहिए क्योंकि तुम्हारी जिस तरह की शक्ल है और बॉडी है, तुम्हें यहां इंडिया में बहुत कम रोल मिलेंगे. अगर तुम अच्छी एक्ट्रेस बन जाओगी तब भी ज्यादा काम नहीं मिलेगा। हेमा मालिनी नहीं बनोगी, आलिया भट्ट नहीं बनोगी.'
 

3 साल ही चली मसाबा की शादी

मसाबा गुप्ता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहती है। मसाबा गुप्ता ने साल 2015 में मधु मंटेना के साथ शादी की थी। शादी के 3 साल बाद दोनों में अनबन की खबरें सुनने को मिलने लगी। जिसके बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। मसाबा और मधु ने आपसी सहमति से साल 2018 को अलग होने की घोषणा की थी। मार्च 2019 में दोनों ने बांद्रा के फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी जिसे ग्रांट कर दिया गया है। दोनों ने एक जॉइट स्टेटमेंट देकर इस बात को कंफर्म किया था। दोनों ने अपने स्टेटमेंट में कहा था कि , ‘बहुत सोच विचार करने के बाद हम दोनों ने अलग-अलग आगे बढ़ने और तलाक लेने का फैसला किया है’। उन्होंने आगे कहा, ‘हम दोनों एक-दूसरे की इज्जत और केयर करते हैं. हमारी अपनी अलग-अलग पसंद है.कुछ समय के लिए हमें अकेला छोड़ दिया जाए’. दोनों के तलाक की खबर काफी शॉकिंग थी। मसाबा की मां नीना भी बेटी के तलाक से बेहद दुखी हुई थी।

इस बारे में बात करते हुए नीना ने कहा था, 'किसी भी दूसरी मां की तरह मैंने कहा कि कोई भी फैसला जल्दबाजी में मत लेना। इसके बारे में सोच लो क्योंकि मैं और मेरे पति दोनों मधु से प्यार करते हैं। वो बहुत अच्छा इंसान है और हम अब भी उसे पसंद करते हैं। लेकिन नहीं बनी तो नहीं बनी...' बेटी को सलाह देते हुए नीना ने कहा था,  'इतना पैसा खर्च करो शादी में, इतनी मेहनत करो, इतना ताम झाम करो और उसके बाद आप डिवोर्स कर लो, अरे यार, तो लिव-इन कर लो। मुझे लगता है पिछले 3-4 सालों में मैंने अपनी सोच बदल ली है।'

तलाक के बाद मां ने दी लिव-इन रिलेशनशिप में रहने की सलाह

मसाबा के तलाक के बाद ये खबरें सुनने को मिली थी कि दोनों के अलग होने की वजह मधु का मसाबा को चीट करना है। इन खबरों को लेकर मधु को सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया जिसके बाद मसाबा ने सोशल मीडिया पर इन खबरों को गलत बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मधु के कैरेक्टर के खिलाफ कुछ भी बर्दाश्त नहीं करूंगी। ये सब झूठ है।  नीना गुप्ता ने एक बार अपने बेटी और बाकी लड़कियों को सलाह देते हुए यह भी कहा था कि कभी भी शादीशुदा मर्द को डेट मत करना। मैंने ऐसा किया है, मैंने बहुत कुछ झेला है इसलिए मैं आप सभी को कह रही हूं कि प्लीज कभी ऐसा मत करना।

 

Related News