27 APRSATURDAY2024 10:28:56 AM
Nari

शादी में दिखेंगी और भी ज्यादा Gorgeous, इन ट्रिक्स के साथ करें Makeup

  • Edited By palak,
  • Updated: 25 Aug, 2022 05:09 PM
शादी में दिखेंगी और भी ज्यादा Gorgeous, इन ट्रिक्स के साथ करें Makeup

हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी में और भी ज्यादा खूबसूरत दिखे। इसके लिए वह कई महीने पहले ही तैयारी करना शुरु कर देती हैं। मेकअप से लेकर ब्राइडल आउटफिट ड्रेस वह हर चीज परफेक्ट चाहती हैं। अगर आप भी शादी में गॉर्जियस दिखना चाहती हैं तो यह मेकअप टिप्स फॉलो कर सकती हैं। आपकी खूबसूरती को और भी ज्यादा परफेक्ट बनाने में यह टिप्स आपकी सहायता करेंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही मेकअप टिप्स...

 प्राइमर से करें मेकअप सेट 

मेकअप करने से पहले आप चेहरे पर प्राइमर जरुर लगाएं। दुल्हन को सजाने के  लिए सबसे पहले इसका ही इस्तेमाल किया जाता है। प्राइमर आपके चेहरे पर मेकअप को टिकाऊ बनाता है। इसका इस्तेमाल करने से आपका मेकअप नहीं उतरता और आपको बार-बार मेकअप भी नहीं करना पड़ता। 

PunjabKesari

आंखों का मेकअप 

प्राइमर लगाने के बाद आप आंखों का मेकअप जरुर करें। इससे आपकी आंखों के आस-पास के दाग-धब्बे भी छिप जाएंगे और आंखें भी सुंदर दिखेंगी। अट्रैक्टिव आंखें आपकी खूबसूरती पर चार-चांद लगा देंगी। 

PunjabKesari

हाइलाइटर 

आंखों का मेकअप करने के बाद आप पलकों के नीचे हाइलाइटर का इस्तेमाल भी जरुर करें। इससे आपकी आंखों को और भी ज्यादा अच्छा लुक मिलेगा। अगर आप स्मोकी लुक चाहती हैं तो आईशेडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। आंखों के ऊपर आप स्पार्कलिंग ब्लैक पाउडर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। यह भी आपकी आंखों को एक अट्रैक्टिव लुक देगा। 

PunjabKesari

ब्लैक काजल पैंसिल 

आप पलकों पर ब्लैक काजल पैंसिल का इस्तेमाल भी जरुर करें। पलकों को बंद करके उनके अंदर कॉर्नर में गोल्डन स्पार्कल लगाएं। इससे आपकी आंखें और भी ज्यादा सुंदर दिखेंगी। इसके अलावा आप लाल मैट आई शेडो का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। शिमरी लुक के लिए आप ग्लिटर्स भी लगा सकते हैं। आंखों पर ब्लैक जैल लाइनर भी जरुर लगाएं। ब्लैक जैल लाइनर से आपकी आंखों के डार्क सर्कल्स भी कम दिखाई देंगे। 

PunjabKesari

आईलैश 

आंखों पर आप आर्टिफिश्यल आईलैशेज  भी लगा सकती हैं। आईलैशेज के साथ आपकी आंखें और भी ज्यादा अट्रैक्टिव दिखेंगी। यदि आपकी पलकों के बाल  पतलें है तो आप आर्टिफिश्यल पलकों का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

लिपस्टिक 

बिना लिपस्टिक के लुक भी दुल्हन का मेकअप अधूरा ही रहता है। अगर आप भी लिपस्टिक शेड को लेकर कंफ्यूज हैं तो अपनी लिप की शेप के मुताबिक, कलर का चयन कर सकती हैं। अगर आपके होंठ भरे हुए और बड़े हैं तो आप लाल या फिर मैरुन कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं और अगर आपके होंठ पतले हैं तो पिच या पिंक शेड एकदम परफेक्ट रहेगा। 

PunjabKesari

Related News