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ब्रेकफास्ट में बनाएं स्वादिष्ट और हेल्दी ओट्स चीला

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Jul, 2022 12:07 PM
ब्रेकफास्ट में बनाएं स्वादिष्ट और हेल्दी ओट्स चीला

हेल्दी रहने के लिए सुबह का नाश्ता करना बहुत जरूरी है। नाश्ते में आप ओट्स चीला भी ट्राई कर सकते है। एक तो इसे बनाने में टाइम भी कम लगता है और ये हैल्दी भी होता है। इससे खाने से आपको एनर्जी भी मिलेगी। वही अब तो इसका ट्रेंड भी काफी बढ़ता जा रहा है। तो चलिए आपको बताते है ओट्स चीला बनाने की रेसिपी...

 सामग्री

बेसन- 2 चम्मच 
ओट्स- 2 कप 
तेल- 2 चम्मच
हरी मिर्च- 2 
कटी हुई प्याज- 2
शिमला मिर्च-2
गाजर- 1
टमाटर- 2 
जीरा- 1चम्मच
थोड़ा अदरक
हल्दी- 1/2 चम्मच
लाल मिर्च- 1/2 चम्मच
हरा धनिया कटा हुआ
नमक (स्वादानुसार)
हरी चटनी या रेड सॉस

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ओट्स चीला बनाने की विधि 

1. सबसे पहले ओट्स को पीस लें और यह काम आप मिक्सी से  आसानी से कर सकते हैं। ओट्स पीसकर आप एक बर्तन में रख लें।
2. इसके बाद पिसे हुए ओट्स में हल्दी, बेसन, नमक,जीरा, मिर्च और अन्य मसाले डालकर अच्छी तरह मिला लें।
3. अब बारीक कटी हुई अदरक,प्याज, गाजर, टमाटर, शिमला मिर्च, हरी मिर्च, और हरा धनिया मिलाकर चीले का पेस्ट तैयार कर लें और पीसे हुए ओट्स में मिला दें। 
4. अब फ्राई पैन को गर्म करें और उसमें आधा चम्मच तेल डालें और  पैन गर्म होने पर आप चम्मच  या कटोरी की मदद से थोड़ा पेस्ट डालें और उसे गोल आकार में बना लें। 
5. जब ओट्स चीला एक तरफ से अच्छी तरह से पक जाए तो उसे पलटकर दूसरी तरफ पकाना होगा और ध्यान रखें कि यह अच्छे से पक जाए। 
6. इस तरह करीब 15 से 20 मिनट में आपका ओट्स चीला तैयार हो जाएगा और आप इसे हरी चटनी, रेड सॉस या फिर चाय के साथ भी खा सकते हैं।
 

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