25 FEBSUNDAY2024 2:10:13 PM
Nari

सिर्फ होंठो पर क्यों? मेकअप करते हुए Lipstick का चेहरे के इन हिस्सों पर भी करें इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Dec, 2023 05:43 PM
सिर्फ होंठो पर क्यों? मेकअप करते हुए Lipstick का चेहरे के इन हिस्सों पर भी करें इस्तेमाल

लिपस्टिक हर महिला का फेवरेट मेकअप प्रोडक्ट है। महिलाएं मेकअप करें न करें पर लिपस्टिक जरूर अप्लाई कर लेती है। लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा माना जाता है। सिर्फ हल्की से लिपस्टिक चेहरे की पूरी रंगत को बदल सकती है। लेकिन क्या आपको पता है कि होंठो के अलावा आप मेकअप का इस्तेमाल चेहरे के इन हिस्सों में भी कर सकते हैं। जी हां, बहुत बारी ऐसा होता है की किसी पार्टी में जाना होता है और मेकअप का सारा सामान नहीं होता है। ऐसे में आप लिपस्टिक का इस्तेमाल इस तरीके से कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

आईशैडो

अगर आपके पास आईशैडो नहीं है तो मेकअप के लिए आप लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप जो भी कलर अप्लाई करना चाहती हैं, उस शेड की लिप्सटिक लें और उसे हाथों की मदद से आंखों पर लगाएं। आईलीड पर लिपस्टिक अप्लाई करने के बाद काजल और आईलाइनर लगाएं। इससे आपकी आंखों की खूबसूरती उभर कर आएगी।

ब्लशर

आप लिपस्टिक को उंगली की मदद से गालों पर अप्लाई करें या फिर ब्रश की मदद से गालों के एरिया में लगाएं। रेड लिपस्टिक को ब्लशर के रूप में इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

कंसीलर 

चेहरे के गहरे दाग- धब्बे छिपाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वो नहीं है तो लाइट या न्यूड शेड की लिपस्टिक को कंसीलर के तौर पर इस्तेमाल करें। इससे मेकअप बेहतर नजर आएगा।

PunjabKesari

हाईलाइटर

इन दिनों मेकअप को ब्रोंज और हाइटलाइट करने का ट्रेंड है। आप गालों को हाइलाइट करने के लिए डार्क ब्राउन शेड लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते है। मेकअप को हाइलाइट करने के लिए एक्सट्रा शाइन वाली लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती है।

Related News