06 MAYMONDAY2024 6:00:16 AM
Nari

पहले मां ने फिर पति ने दिया धोखा,बेटों की फोटो शेयर कर Zeenat Aman ने सुनाई आपबीती

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Apr, 2023 03:46 PM
पहले मां ने फिर पति ने दिया धोखा,बेटों की फोटो शेयर कर Zeenat Aman ने सुनाई आपबीती

बॉलीवुड में बहुत सी दीवाज ऐसी हैं जो अपने समय में टॉप की हीरोइनें रह चुकी हैं लेकिन जैसे-जैसे उनका वक्त गुजरा वह भी इंडस्ट्री से गायब हो गई। उन्हीं में से एक रही जीनत अमान जितनी बोल्ड वह एक्ट्रेस थी उतनी टफ थी उनकी लाइफ। एक बार फिर उन्होंने अपने बेटों के साथ पुरानी तस्वीर शेयर की और अपने सिंगल पेरेंट के तौर पर स्ट्रगल की कहानी ब्यां की।

जीनत ने बेटे के साथ शेयर की अनदेखी तस्वीर

जीनत ने अपने बेटे जहान खान और अजान खान के साथ अपनी एक अनदेखी तस्वीर शेयर की। जीनत जो अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस रही और लाखों लोगों की पसंदीदा भी लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर ही वह दुखों से घिरी रही। पहली शादी उन्होंने एक्टर और प्रोड्यूसर संजे खान से की लेकिन 1 साल के बीच ही वह शादी टूट गई उसके बाद जीनत अमान ने एक्टर मजहर खान से शादी की जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। मजहर खान भी अपने जमाने में फेमस एक्टर रहे हैं। उन्हीं से जीनत को दो बेटे हुए हालांकि मजहर से भी उनका रिलेशन अच्छा नहीं निभा। खबरों की मानें तो मजहर उन्हें मारते-पीटते थे। हालांकि मजहर की मौत से कुछ समय पहले ही एक्ट्रेस उनसे अलग हो गई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

हाल ही में तस्वीर शेयर करने के साथ ही जीनत ने कैप्शन में लिखा कि "दुनिया में ऐसी कोई गाइडबुक नहीं है जो वास्तव में आपको पैरेंटहुड के लिए तैयार कर सके। यह आनंदमय और हां, चुनौतीपूर्ण है।"

PunjabKesari
इसी के साथ जीनत ने अपने बतौर सिंगल पेरेंट स्ट्रगल के बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि एक सिंगल मदर के रूप में उनके कंधों पर डबल जिम्मेदारी थी। वह उन्हें एक अच्छा इंसान बनाना चाहती थी। एक मां होने के नाते उन्होंने अपना निस्वार्थ प्यार बच्चों पर लुटाया। जीनत ने यह भी कहा कि कैसे उन्हें दिल से बुरा लगता है कि जब सुनने को मिलता है कि लोग अपने ही बच्चों को अपनी च्वाइस और कारणों की वजह से छोड़ देते हैं जबकि उन्हें स्पोर्ट औऱ प्यार की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। अपने बारे में बात करते हुए जीनत ने कहा कि बच्चों के पैदा होने के बाद वहीं उनकी पहली प्राथमिकता रहे हैं।

जिंदगी के और भी पन्ने के खोले राज

इसी के साथ जीनत ने अपनी जिंदगी के उस पन्ने को भी खोला जो सच में दिल को ठेस पहुंचाने वाला था। जीनत की जिंदगी कभी गुलाबों की सेज नहीं रहा यह बात तो सब जानते हैं लेकिन इसके बावजूद उनके साथ बहुत कुछ हुआ। अपने पति मजहर खान से जुड़ी बात को लेकर उन्होंने सिमी ग्रेवाल के शो में कहा था कि मजहर की फैमिली ने उन्हें पति की अंतिम विदाई तक में शामिल होने नहीं दिया था। उनके परिवार के मन में उनके लिए इतना गुस्सा और नफरत थी कि मजहर की फैमिली एक्ट्रेस को छोड़ने के लिए दंडित तक करती रही।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

ऐसी बनी जीनत खान से जीनत अमान

बता दें कि जीनत का जन्म एक एक मुस्लिम पिता और हिंदू मां के घर हुआ था। ज़ीनत के पिता अमानुल्लाह खान स्क्रिप्ट राइट थे और बतौर सहायक उन्होंने 'मुगल-ए-आज़म' और 'पाकीज़ा' जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी। वे अमान नाम से लिखते थे। जीनत महज 13 साल की थीं जब उनके पिता गुजर गए इसके बाद जीनत ने अपने पिता के नाम को अपने नाम के साथ जोड़ा और ज़ीनत खान से ज़ीनत अमान बन गईं। वहीं पिता के देहांत के बाद उनकी मां ने हेंज नाम के एक जर्मन व्यक्ति से शादी की और जर्मन नागरिकता प्राप्त कर लीं। ज़ीनत,  अभिनेता रज़ा मुराद की चचेरी बहन और अभिनेता मुराद की भतीजी हैं।

PunjabKesari

फिल्मी करियर की बात करें तो उन्हें इंडस्ट्री में देवानंद साहब लेकर आए थे। इससे पहले वह साल 1970 में फेमिना मिस इंडिया एशिया पैसिफिक बन चुकी थी। इसके अलावा भी वह कई और भी पुरस्‍कारों से नवाजी जा चुकी हैं जिनमें से फिल्‍म फेयर का अवार्ड प्रमुख है। धीरे- धीरे फिल्मों में उन्हें पहचान मिली लेकिन एक पार्टी में हुई पिटाई ने जीनत की जिंदगी बदल कर रख दी।  खबरों की मानें तो संजय खान और उनकी पत्नी ने मिलकर जीनत अमान की सरेआम पिटाई की और इतनी पिटाई की जीनत अमान की एक आंख पर गहरी चोट आई और जबड़ा टूट गया। उनकी जॉ लाइन तो ठीक हो गई लेकिन दाहिनी आंख खराब हो गई।संजय खान ने अपनी बायाेग्राफी द बिग मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ में भी इस घटना का जिक्र किया है।

खैर अब जीनत अपने बेटों के साथ ही लाइफ स्पैंड कर रही हैं। बीच में उनकी तीसरे शादी की खबरें भी आई लेकिन वो भी ज्यादा देर नहीं चली। 
 

Related News